व्यापारियों के समर्थन में उतरे किसान संगठन, वीकेंड पर नहीं खुले बाजार

वीकेंड लाकडाउन के कारण शनिवार को शहर के तमाम बाजार बंद रहे। सीआइए प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टियां सुबह से ही शहर के सभी प्रमुख बाजारों में गश्त करती रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:20 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:20 PM (IST)
व्यापारियों के समर्थन में उतरे किसान संगठन, वीकेंड पर नहीं खुले बाजार
व्यापारियों के समर्थन में उतरे किसान संगठन, वीकेंड पर नहीं खुले बाजार

हेमंत राजू, बरनाला

वीकेंड लाकडाउन के कारण शनिवार को शहर के तमाम बाजार बंद रहे। सीआइए प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टियां सुबह से ही शहर के सभी प्रमुख बाजारों में गश्त करती रही। बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा।

दूसरी ओर विभिन्न किसान संगठनों ने दुकानदारों के हक में मार्च निकाला। सुबह से ही भारतीय किसान यूनियन एकता उगरांहा व व्यापार मंडल के प्रधान नायब सिंह काला ने अपने कुछ साथियों को साथ लेकर दुकानें खोलने के लिए मुनादी करवाई। एक बजे के करीब सैकड़ों की संख्या में रेलवे स्टेशन से एकत्र होकर शहर के सदर बाजार में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया लेकिन दुकानें नहीं खुलीं।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पंजाब प्रधान अनिल बांसल नाणा ने किसानों द्वारा दिए गए समर्थन का आभार जताया। कहा कि व्यापारियों की मांग को डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका, एसएसपी संदीप गोयल ने मान लिया है। व्यापारियों को दुकानें खोलने में कोई भी परेशानी नहीं आ रही है। सभी व्यापारी पांच दिन दुकान खोलेंगे। शनिवार व रविवार को वीकेंड पर अपनी दुकानें बंद रखकर सरकार के निर्देशों का पूर्ण पालन करेंगे।

डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका, एसएसपी संदीप गोयल ने सभी व्यापारियों को अपील करते हुए कहा कि सभी लोग जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को सहयोग दें। कोरोना से बचाव करने में एक-दूसरे की मदद करें। ---------------------- तपा में निकाला गया मार्च

तपा के बाजारों में समूह किसान संगठनों ने दुकानदारों के हक में मार्च निकाला। संगठन के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए कृषि कानून के विरोध में बड़े स्तर पर संघर्ष किया जा रहा है। किसान कृषि कानून को रद करवाने के लिए दिल्ली बार्डरों पर डटे हुए हैं, परंतु किसानी संघर्ष को खत्म करने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी का सहारा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों के हक में संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर प्रदर्शन किया जा रहा है। तपा मंडी के बाजारों में किसी भी दुकानदार ने किसानों का साथ नहीं दिया व अपनी दुकान नहीं खोली। दुकानदारों ने कहा कि वह सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपनी दुकानें नहीं खोलेंगे। डीएसपी तपा बलजीत सिंह बराड़ ने कहा कि किसान संगठनों ने बाजार खुलवाने का ऐलान किया था जिसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

इसी तरह भदौड़ व धनौला में भी किसी भी दुकानदार ने अपनी दुकानें नहीं खोली।

chat bot
आपका साथी