डीसी कांप्लेक्स में फुल ड्रेस रिहर्सल

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल जिला प्रबंधकीय परिसर में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 10:51 PM (IST)
डीसी कांप्लेक्स में फुल ड्रेस रिहर्सल
डीसी कांप्लेक्स में फुल ड्रेस रिहर्सल

संवाद सहयोगी, बरनाला : देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल शुक्रवार को जिला प्रबंधकीय परिसर में हुई। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका ने राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा की। उनके साथ एडीसी अमित बैंबी भी थे।

इस उपरांत सभी अधिकारियों के साथ बैठक दौरान मुकम्मल तैयारियों का जायजा लेते डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर और पंजाब सरकार की हिदायतें मुताबिक स्वतंत्रता दिवस संक्षिप्त और सादे रूप में मनाया जा रहा है। इस बार भी बच्चों का प्रोग्राम नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का सभी के लिए एक समान महत्व है। इस लिए हरक अधिकारी और कर्मचारी का फर्ज बनता है कि राष्ट्रीय महत्ता वाले इस दिवस पर अपनी ड्यूटी पूरी समर्पण भावना के साथ निभाएं। इस मौके एसपी जगविदर सिंह चीमा ने बताया कि बरनाला पुलिस की तरफ से स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस मौके सहायक कमिश्नर देवदरशदीप सिंह आदि उपस्थित थे। मालेरकोटला में करवाई फुल ड्रेस रिहर्सल, रजिया सुल्ताना फहराएंगी ध्वज

भारत के 75वें आजादी दिवस की तैयारी हेतु शहर के डा. जाकिर हुसैन स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल करवाई गई। इसमें डीसी मालेरकोटला अमृत गिल द्वारा शिरकत कर प्रबंधों का जायजा लिया गया। उनके साथ एसएसपी कंवरदीप कौर, एडीसी राजेश त्रिपाठी व एसडीएम टी बैनिथ मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि स्टेडियम में होने वाले पहले जिला स्तरीय समागम में पंजाब के जल सप्लाई व सैनिटेशन तथा ट्रांसपोर्ट विभाग मंत्री रजिया सुल्ताना राष्ट्रीय झंडा फहराएंगी। प्रोग्राम दौरान कोविड से सावधानियों का विशेष ख्याल रखा जाएगा। इस दौरान प्रशासन स्वतंत्रता सेनानियों के घर जाकर उनके परिवारों को सम्मानित करेगा। डीसी ने जिला निवासियों को अपील की कि देश भक्तों की आजादी में बहुत बड़ी देन है। इसे एक पवित्र त्योहार की तरह मनाना चाहिए। यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने लोगों को घर पर रहकर कोविड नियम अपनाते हुए आजादी का जश्न मनाने की अपील की। उन्होंने विभिन्न विभागीय अधिकारियों से बैठक का प्रोग्राम के खास प्रबंधों को पूरा करने का आदेश दिया। मौके पर एसपी एच हरवंत कौर, एसपी डी हरमीत सिंह, कार्यसाधक अफसर सुखदेव सिंह, ईटीओ ज्योति सरूप कंग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी