भारत बंद को सफल बनाने के लिए निकाला रोष मार्च

केंद्र सरकार के खेती कानूनों को रद करवाने के लिए किसानों ने संघर्ष के आगामी पड़ाव में 26 मार्च को भारत बंद का आह्रान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 04:43 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 04:43 PM (IST)
भारत बंद को सफल बनाने के लिए निकाला रोष मार्च
भारत बंद को सफल बनाने के लिए निकाला रोष मार्च

संवाद सहयोगी, बरनाला

केंद्र सरकार के खेती कानूनों को रद करवाने के लिए किसानों ने संघर्ष के आगामी पड़ाव में 26 मार्च को भारत बंद का आह्रान किया है। पंजाब की 30 किसान यूनियन समेत संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बंद का समर्थन को लेकर वीरवार को शहरों व गांव-गांव में मोटरसाइकिलो, कार, जीप व ट्रैक्टर मार्च करके लोगों को बंद का समर्थन करने की अपील की गई। व्यापार मंडल, दुकानदारों, बस आपरेटर से बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन मांगा गया। बलवंत सिंह उपली ने कहा कि भारत बंद को सफल बनाने के लिए किसान यूनियन द्वारा हर वर्ग से अपील की जा गई है। सड़क से लेकर रेल यातायात को बंद रखा जाएगा। इस दौरान केवल एमरजेंसी सेवाएं मेडिकल, एंबुलेंस व शादी समारोह के दौरान केवल बारात को गुजरने दिया जाएगा। सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 26 मार्च को मुकम्मल बंद रखा जाएगा। इस दौरान जिला बरनाला में रेलवे स्टेशन, संघेडा, तपा, धनौला, भदौड, हंडिआया महल कला में मुकम्मल बंद के चलते सड़क और रेल यातायात भी पूरी तरह से बंद होगा और चक्का जाम किया जाएगा। इस अवसर पर किसान नेता नारायण दत्त, गुरुदेव पिक मांगेवाल, बाबू सिंह, बलवंत सिंह उपली, गुरदीप सिंह मांगेवाल, अमरजीत कौर, भारत सिंह, गोरा सिंह, गुरनाम सिंह, चरणजीत कौर, गुरजंट सिंह, हरनेक सिंह, खुशियां सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।

-------------------- रेल बंद को लेकर कोई सूचना नहीं : मीना

रेलवे स्टेशन बरनाला के सुपरिंटेडेंट राम कुमार मीना ने कहा कि रेलवे विभाग द्वारा रेल बंद को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है, जिसके चलते ट्रेन बंद को लेकर अभी कोई फैसला नहीं है। विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत कार्रवाई की जाएगी।

----------------

सरकार द्वारा बस को लेकर अभी कोई भी फैसला नहीं दिया है व न ही बस बंद को लेकर कोई आदेश जारी किया गया है। --प्रवीन कुमार, जनरल मैनेजर

पीआरटीसी बरनाला

----------- भारत बंद को लेकर व्यापार मंडल द्वारा किसानों को समर्थन दिया गया है। दुकानें बंद रहेंगी।

--अनिल बांसल, व्यापार मंडल के प्रधान

chat bot
आपका साथी