Farmers Bharat Bandh: पंजाब के तपा रेलवे स्टेशन पर किसानों ने रोकी फाजिल्का-दिल्ली एक्सप्रेस

Farmers Bharat Bandh यात्री अशोक राम ने ट्रेन में बैठे हुए बताया कि परिवार के साथ 10 बजे सुबह अंबाला कैंट से बिहार के लिए ट्रेन पकड़नी थी। टिकट भी बुक की हुई थी लेकिन किसानाें के धरने के कारण नहीं जा पा रहे हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:56 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:56 PM (IST)
Farmers Bharat Bandh: पंजाब के तपा रेलवे स्टेशन पर किसानों ने रोकी फाजिल्का-दिल्ली एक्सप्रेस
पंजाब में ट्रेनें बंद हाेने से यात्री रहे परेशान। (जागरण)

दर्शन तनेजा, बरनाला। Farmers Bharat Bandh: भारत बंद के एलान के तहत सोमवार को किसानों ने ट्रेनों को रोकने का भी एलान किया था। इसके बावजूद रेलवे द्वारा सोमवार को ट्रेनों को चलाया गया। किसानों ने रास्ते में ही जाम लगाकर इन ट्रेनों को रोक लिया। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। तपा में किसानों ने फाजिल्का से दिल्ली जाने वाली 04712 एक्सप्रेस गाड़ी को सुबह छह बजे ही रोक लिया। इससे यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें-Farmer Suicide: लुधियाना के घुलाल टोल प्लाजा पर किसान ने की आत्महत्या, पत्नी भी 9 माह से सिंघू बार्डर पर दे रही धरना

शहरवासियाें ने यात्रियों के खाने-पीने की सेवा की

कुछ यात्री जिन्होंने आगे ट्रेन पकड़नी थी, उनको भी तपा में ही रूकना पड़ा। ट्रेन रुकने के कारण यात्रियों के खाने-पीने की सेवा शहरवासियों द्वारा मिलकर की गई। यात्रियों के लिए चाय पानी और खाने का प्रबंध किया गया। गाड़ी में सफर करने वाले एक परिवार ने बताया कि अंबाला कैंट से ट्रेन पकड़नी थी।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh: लुधियाना में दिखा बंद का असर, 40 जगह किसानों ने लगाया धरना; ट्रैक्टरों पर सवार युवाओं ने बंद कराई दुकानें और दफ्तर

दूसरे राज्याें में जाने वाले यात्री रहे परेशान

यात्री अशोक राम ने ट्रेन में बैठे हुए बताया कि परिवार के साथ 10 बजे सुबह अंबाला कैंट से बिहार के लिए ट्रेन पकड़नी थी। टिकट भी बुक की हुई थी। अब ट्रेन तपा में ही रुकने के कारण वह आगे अपनी ट्रेन पकड़ नहीं पाएंगे और टिकट पर लगे पैसे व्यर्थ चले जाएंगे। उन्होंने रेलवे विभाग के खिलाफ रोष जताते हुए कहा कि जब किसानों द्वारा ट्रेन रोकने का अल्टीमेटम पहले दे दिया गया था तो आज ट्रेनों को रेलवे द्वारा चलाना ही नहीं चाहिए था।

यह भी पढ़ें-Farmers Bharat Bandh: पंजाब में रेल सेवा बाधित, किसान आंदोलन के चलते 22 ट्रेनें रद; 6 शार्ट टर्मिनेट

chat bot
आपका साथी