जिले के गांवों में किसानों ने किया ट्रैक्टर मार्च

किसान संगठनों के आह्वान पर जिले के गांवों में 400 ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष मार्च किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:21 PM (IST)
जिले के गांवों में किसानों ने किया ट्रैक्टर मार्च
जिले के गांवों में किसानों ने किया ट्रैक्टर मार्च

संवाद सूत्र, बरनाला : किसान संगठनों के आह्वान पर जिले के गांवों में 400 ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष मार्च किया।

किसान नेता बुक्कण सिंह व महा सचिव कुलजीत सिंह ने कहा कि किसानों द्वारा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस वाले दिन दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की जाएगी, जिसकी तैयारियों को लेकर ही गांवों में ट्रैक्टर मार्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ब्लाक महल कलां में ट्रैक्टर मार्च करने का काम पूरी तरह से मुकम्मल कर लिया गया है व अब किसान दिल्ली के लिए काफिलों समेत रवाना होंगे। उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील की कि दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा शमूलियत की जाए। इस अवसर पर सतनाम सिंह, कुलदीप सिंह, बलराज सिंह, एकम सिंह, गुरमीत सिंह, मनजीत सिंह, दर्शन सिंह पंडोरी के अलावा बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

दिल्ली आंदोलन पर बैठे किसानों को दी सामग्री

सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिग ट्रस्टी डा. एसपी सिंह ओबराय के निर्देश पर राष्ट्रीय प्रधान जस्सा सिंह संधू के नेतृत्व व जिला संगरूर प्रधान सुखमिदर सिंह की देखरेख में दिल्ली आंदोलन में किसानों को प्रत्येक सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। जिला प्रधान सुखमिदर सिंह व सदस्य सतनाम सिंह दमदमी ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से आंदोलन में शामिल किसानों को फ्री मेडिकल सुविधा, महिलाओं के लिए चार सौ बाथरूम चप्पल, कंबल, त्रिपालें, लंगर का सामान, पढ़ने के लिए पुस्तकों की सेवा की जा रही है। इसके अलावा ट्रस्ट के डा. एसपी ओबराय ने आंदोलन दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को दस हजार रुपये पेंशन लगाई गई है। इस मौके परमानंद सिंह, सुखविदर सिंह, अमृतपाल सिंह, हरमेल सिंह, यादविदर सिंह, कर्मजीत सिंह, जसवंत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी