किसानों ने केंद्र सरकार के पुतले फूंक मनाया दशहरा

संयुक्त किसान मोर्चा का केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में शुरू किया पक्का मोर्चा शनिवार को 3

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:16 PM (IST)
किसानों ने केंद्र सरकार के पुतले फूंक मनाया दशहरा
किसानों ने केंद्र सरकार के पुतले फूंक मनाया दशहरा

जागरण संवाददाता, बरनाला

संयुक्त किसान मोर्चा का केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में शुरू किया पक्का मोर्चा शनिवार को 381वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को किसानों ने सदर बाजार में रोष मार्च निकालते हुए कृषि कानून रद करने की मांग की। रोष मार्च उपरांत 25 एकड़ कालोनी में केंद्र सरकार के पुतले फूंके गए। पुतलों को आग किसान महिलाओं की तरफ से लगाई गई। नारायण दत्त, गुरमीत सुखपुर, जीत सिंह, हरनेक सिंह सोही ने कहा कि केंद्र सरकार कारपोरेट पक्षीय फैसले लेकर किसानों व आम लोगों के मुंह से निवाला छीनना चाहती है। तीनों कृषि कानून कारपोरेटरों को लाभ पहुंचाने के लिए लागू किए हैं। किसान सरकार के मंसूबों को किसी कीमत पर कामयाब नहीं होने देंगे। पंजाब के लोक नायक व सिख राज के प्रथम संस्थापक बाबा बंदा सिंह बहादुर का जन्म दिवस पर उस महान शख्शियत को याद किया। बाबा बंदा सिंह बहादुर ने जागीरदारों से जमीनें छीनकर हल चलाने वाले किसानों को इनका मालिक बनाया। इसलिए पंजाबी किसान सत्कार सहित उन्हें पंजाब के पहले तहसीलदार का खिताब देते हैं। बलवंत उप्पली, करनैल गांधी, प्रेमपाल कौर, जगसीर सिंह, नछतर सिंह, बलजीत सिंह, मोहन सिंह, रणधीर सिंह, बाबू सिंह, बिक्कर सिंह, मनजीत राज, अमरजीत कौर ने सिघु बार्डर पर घटित कत्ल की घटना की निदा की।

----------------------

कुष्ट आश्रम में मनाया दशहरा

संवाद सहयोगी, बरनाला

डिप्टी कमिश्नर कुमार सौरभ राज की पत्नी ज्योति, बेटी व एसडीएम वरजीत सिंह वालिया, उनकी पत्नी डिप्टी कमिश्नर जीएसटी लुधियाना व बरनाला तानिया बैंस ने अपने परिवार सहित दशहरे का त्योहार अनाज मंडी में स्थित कुष्ट आश्रम में मनाया। डिप्टी कमिश्नर की पत्नी ज्योति ने सभी को त्योहार की बधाई दी व कुष्ट आश्रम में रहने वाले 32 परिवारों को उपहार दिए।

chat bot
आपका साथी