शत प्रतिशत टीकाकरण वाले हर गांव को 10 लाख की विशेष ग्रांट देने का ऐलान

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब राज्य के गांव अहम भूमिका निभाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:43 PM (IST)
शत प्रतिशत टीकाकरण वाले हर गांव को 10 लाख की विशेष ग्रांट देने का ऐलान
शत प्रतिशत टीकाकरण वाले हर गांव को 10 लाख की विशेष ग्रांट देने का ऐलान

संवाद सहयोगी, बरनाला

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब राज्य के गांव अहम भूमिका निभाएंगे। गांवों की पंचायतें सरकार को सहयोग देने के लिए सेहत विभाग को योगदान देंगी। इस उद्देश्य के तहत कोविड लक्षण वाले लोगों की टेस्टिग व घरों में एकांतवास मरीजों के बेहतर इलाज पर जोर दिया जाएगा।

मंगलवार को राज्य के गांवों की पंचायतों से आनलाइन प्लेटफार्म द्वारा रूबरू होते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने कोरोना मुक्त गांव अभियान का आगा•ा किया। इसका उद्देश्य गांवों में कोरोना वायरस का मजबूती से सामना करने व इस बीमारी के खात्मे के लिए गांवों के लोगों व पंचायतों की शमूलियत बढ़ाना है। उन्होंने योग्य लोगों का 100 फीसदी टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने वाले गांवों के लिए 10 लाख रुपये की विशेष ग्रांट का ऐलान भी किया।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने कहा कि ताजा रूझान से पता चला है कि लोग प्राथमिक पड़ाव की बजाए सेहत स्थिति गंभीर होने पर अस्पताल पहुंचते हैं, कितु तब तक बहुत देर हो जाती है। उन्होंने राज्य के लोगों को कोरोना से मुक्ति के लिए प्राथमिक समय दौरान ही टेस्ट करवाने की अपील की।

जिला सदम मुकाम से आनलाइन वीडियो कांफ्रेंस में शामिल डिप्टी कमिश्नर तेजप्रताप सिंह फूलका ने कहा कि यह आनलाइन प्रोग्राम जिले की 80 जगह पर चलाया गया है।

गांव पक्खोंके के सरपंच हरजिदर सिंह ने कहा कि टीकाकरण मुहिम के तहत उनके गांव के 550 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। गांव कुरड़ की सरपंच मनजीत कौर ने कहा कि गांव निवासी आगे आकर कोरोना के खिलाफ सैंपलिग व टीकाकरण करवा रहे हैं। गांव बडबर की सरपंच कुलदीप कौर ने लोगों को कोरोना संबंधी सावधानियां अपनाने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी