शहर में अतिक्रमण , ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल

सोनू उप्पल, बरनाला : शहर के सदर बाजार, फरवाही बाजार, हंडिआया बाजार, पक्का कॉलेज रोड, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड रोड, कच्चा कॉलेज रोड से लेकर शहर के चप्पे-चप्पे में दुकानदारों व रेहड़ी चालकों से लेकर ऑटो चालकों द्वारा किया गया अतिक्रमण लोगों के लिए हाहाकर बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:29 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:29 AM (IST)
शहर में अतिक्रमण , ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल
शहर में अतिक्रमण , ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल

सोनू उप्पल, बरनाला : शहर के सदर बाजार, फरवाही बाजार, हंडिआया बाजार, पक्का कॉलेज रोड, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड रोड, कच्चा कॉलेज रोड से लेकर शहर के चप्पे-चप्पे में दुकानदारों व रेहड़ी चालकों से लेकर ऑटो चालकों द्वारा किया गया अतिक्रमण लोगों के लिए हाहाकर बन गया है। शहर में जिधर भी नजर घुमाओ अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आ रहा है। गौरतलब हो कि इस अतिक्रमण से जहां पैदल चलने वाले राहगीरों से लेकर अन्य वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वही हालात इस कदर है कि बाजारों में घटना के समय घटना स्थल पर पुलिस प्रशासन, एंबुलेंस, दमकल गाड़ियों को भी बाजारों में निकलने से पहले ट्रैफिक व अतिक्रमण को हटाना पड़ता है। बता दें कि इस अतिक्रमण की रफ्तार इस कदर बढ़ रही है, कि जिला प्रशासन व नगर कौंसिल के हाथ छोटे पड़ गए हैं व उनकी सैंकड़ों कोशिश हर बार अतिक्रमण करने वाले लोग नाकाम बना देते हैं। -

बाजार में हुआ दुकानों से दुगनी जगह अतिक्रमण

शहर में अतिक्रमण का हाल इस कदर बदहाल है कि दुकानदारों व रेहड़ी चालकों द्वारा अपनी दुकान का सामान दुकान की जगह से दोगुनी जगह बीच सड़क अतिक्रमण किया हुआ है। पक्का कालेज रोड़ व रेलवे स्टेशन पर लगी सब्जी के रेहडियां व सजे बाजार व फ्रूट विक्रेताओं द्वारा लगाए गए बड़े-बड़े स्टॉल अतिक्रमण की मुंह बोलती तस्वीरें हैं।

सोआ नगर कौंसिल नहीं खुल रही आंखें

नगर कौंसिल बरनाला पूरी तरह से गहरी नींद में सो रहा है, इसकी ताजा उदाहरण शहर के चप्पे-चप्पे पर हुआ अतिक्रमण है। गौरतलब हो कि नगर कौंसिल द्वारा शहर में अतिक्रमण को लेकर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है, अगर की जाती है तो लोगों के संघर्ष के आगे घुटने टेक देता है। जिस कारण लोगों के हौसले बुलंद हो रहे हैं व अतिक्रमण की भरमार प्रतिदिन खुबां बांग फैल रही है। हाल तो इस कदर हैं अतिक्रमण करने वालों ने जिला प्रशासन की नाक तले कि अतिक्रमण कर रखा है व नव निर्माण ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण शुरू हो गया है व अहाता बन गया है।

ट्रैफिक पुलिस चालान काटने तक सीमित

शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा दो पहिया वाहन चालकों से लेकर नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान काटने तक ही सीमित रह चुका है। शहर में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है, जिस कारण शहर में ट्रैफिक के हाल दिन प्रतिदिन से भी बदतर होते जा रहे हैं व लोगों को इसका खामियाजादा भुगतना पड़ रहा है।

दुकानदार दे रहे अतिक्रमण का साथ

शहर के बाजारों में हुए अतिक्रमण का मुख्य कारण दुकानदार है, जो अपने चंद रूपए के लालच में रेहड़ी चालकों को पनाह देते है। यह रेहड़ी चालक एक बार रेहड़ी लगा करके वहीं पर पक्के तौर पर अतिक्रमण कर लेते है, लेकिन इसको लेकर समाधान की कोशिश कोई भी नही कर रहा है।

chat bot
आपका साथी