जिला प्रशासन की 67 टीमें कर रहीं डेंगू के प्रति जागरूक

जिला प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से बरसाती मौसम के दौरान होने वाली बीमारियां खासकर डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयत्न किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:37 PM (IST)
जिला प्रशासन की 67 टीमें कर रहीं डेंगू के प्रति जागरूक
जिला प्रशासन की 67 टीमें कर रहीं डेंगू के प्रति जागरूक

जागरण संवाददाता, बरनाला

जिला प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से बरसाती मौसम के दौरान होने वाली बीमारियां खासकर डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयत्न किए जा रहे हैं। सेहत विभाग, नगर कौंसिल व संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका ने विभागीय प्रयत्नों का जायजा लिया।

उन्होंने सेहत विभाग को जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाने व नगर कौंसिल को लगातार फागिग व चेकिग करवाने की हिदायत की। जिले में इस वर्ष डेंगू से संबंधित लारवा चेक करने व लोगों को जागरूक करने के लिए 67 टीमें गांवों व शहरों के लिए गठित की गई हैं। इन टीमों की तरफ से अब तक 16050 घरों का सर्वेक्षण किया जा चुका है और 16735 पानी के विभिन्न स्त्रोतों में लार्वे की जांच की जा चुकी है। नगर कौंसिल के कार्य साधक अधिकारी मोहित शर्मा ने बताया कि नगर कौंसिल की हद में डेंगू का लारवा मिलने वालों 14 के चालान किए जा चुके हैं। एसएमओ डा. तपिदरजोत कौशल, डा. मनीश, डा. प्रवेश, डा. सतवंत औजला, डा. जयदीप सिंह चहल, डा. नीरा सेठ, मनप्रीत सिंह सिद्धू, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी