बिजली नहीं मिलने से किसानों ने ग्रिड समक्ष लगाया धरना

भदौड़ के पत्ती दीप सिंह व विधाता फीडर के किसानों को पूरे आठ घंटे बिजली नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने रविवार को ग्रिड के समक्ष रोष धरना लगाकर पावरकाम व पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:24 AM (IST)
बिजली नहीं मिलने से किसानों ने  ग्रिड समक्ष लगाया धरना
बिजली नहीं मिलने से किसानों ने ग्रिड समक्ष लगाया धरना

संवाद सूत्र, भदौड़ (बरनाला)

भदौड़ के पत्ती दीप सिंह व विधाता फीडर के किसानों को पूरे आठ घंटे बिजली नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने रविवार को ग्रिड के समक्ष रोष धरना लगाकर पावरकाम व पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। मजदूर मुक्ति मोर्चा के प्रदेश नेता ओंकार सिंह ने कहा कि पिछले पांच दिनों से आठ घंटे से बिजली नहीं आ रही है, जिससे धान की बुआई में दिक्कत हो रही है और अगर उन्हें आठ घंटे बिजली नही मिली तो ग्रिड को ताला जड़ देंगे।

एक्सियन गुरविदर सिंह ने कहा कि पावरकाम की टीम बरनाला से भदौड़ पहुंच रही है और मशीन का लोड सेट कर बिजली चालू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तारों के हल्के व कमजोर होने के कारण लोड को ओवरलोड नहीं किया जा सकता है।

भारतीय किसान यूनियन एकता डकोंदा, भारतीय किसान यूनियन एकता उग्रांहा के सुरिदर सिंह, इकबाल सिंह, बलदेव सिंह, पंजाब किसान यूनियन के प्रेस सचिव ब्लॉक शैहणा गोरा सिंह, गुरप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे। -------------------- शिक्षामंत्री को कोठी समक्ष आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन जागरण संवाददाता, संगरूर

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू द्वारा शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष आरंभ किया गया पक्का मोर्चा शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने शिक्षामंत्री की कोठी की तरफ रोष मार्च निकालकर सरकार खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। यूनियन की प्रांतीय उपप्रधान गुरमेल कौर ने कहा कि समय की सरकारें ने आंगनबाड़ी वर्करों से सौतेली मां वाला सलूक किया है। 18 जून को कैबिनेट मंत्री मंडल की हुई बैठक में उनकी मांगों को नजरंदाज कर दिया गया। आईसीडीएस स्कीम पिछले 46 वर्षों से चल रही है। कोरोना महामारी के संकट में फ्रंटलाईन पर कोरोना योद्धाओं के रूप में काम किया। बिना किसी अतिरिक्त भत्ते के उनकी सेवाएं ली जा रही हैं। ड्यूटी के चलते बहुत सी वर्करों भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं। पिछले 70 दिनों से शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला व 41 दिनों से विभागीय मंत्री अरूणा चौधरी के निवास पर आईसीडीएस स्कीम बचाओ ,बचपन बचाओ के लिए पक्का मोर्चा लगाया हुआ है, परन्तु समय की सरकार ने इस ओर आंखों मूंद रखी हैं आज तक सार नहीं ली गई। उन्होंने कहा कि संघर्ष को तीखा करने के लिए आज की वर्किंग समिति में एलान किया है कि सरकार की बेरुखी का जवाब देने के लिए संगरूर पक्के मोर्चे के 100 दिनों पूरे होने पर शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला को एनकें भेजी जाएंगी। उन्होंने मान भत्ते का बकाया जारी करने, टीए-डीए यकीनी बनाने, पिछले चार वर्षों खाली पड़ीं वर्कर व हैल्पर की आसामियां तुरंत भरने की मांग की।

chat bot
आपका साथी