हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों के चेहरे खिले

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को सुबह से रूक-रुककर हो रही बारिश से मौसब कम हआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 04:16 PM (IST)
हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों के चेहरे खिले
हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों के चेहरे खिले

जागरण संवाददाता, बरनाला : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को सुबह से रूक-रुककर हो रही बारिश ने मौसम सुहावना कर दिया। कई दिनों से गर्मी व उमस से परेशान हो रहे लोगों ने राहत की सांस ली है। करीब आठ घंटे की बारिश से शहर के कई मोहल्लों में पानी जमा होने लगा था। 20 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। बारिश के बाद दिन का तापमान पांच डिग्री पारा गिर कर 28 डिग्री पर आ गया है।

शुक्रवार को दिन निकलते ही सुबह छह बजे आकाश में बादल छाए गए और बूंदाबांदी शुरू हो गई। आधा घंटे तक बारिश हुई, बाद में रुक-रुक कर 12 बजे तक रिमझिम बारिश होती रही। बारिश से शहर के सदर बाजार, फरवाही बाजार, हंडियाया बाजार, कच्चा कालेज रोड, पक्का कालेज रोड, 22 एकड़, 16 एकड़ आदि जगहों पर बारिश का पानी भर गया। दोपहर से लेकर शाम तक आकाश में बादल छाए रहे। शुक्रवार को दिन का तापमान 28 और रात का 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शनिवार से मंगलवार अगले तीन दिन बूंदाबांदी होने की संभावना है। बूंदाबांदी होने के बाद दिन और रात का पारा और नीचे आएगा।

संघेड़ा निवासी किसान दर्शन सिंह कलेर ने बताया कि इस बारिश से धान की फसल को पानी मिलने से किसानों के चेहरों पर मुस्कान छाई रही व उनके डीजल व बिजली की बचत रही।

chat bot
आपका साथी