जिला शिक्षा विभाग की बिल्डिग की डाउन सीलिग उखड़ी

ठेकेदार लोगों की जिदगी से लंबे समय से खिलवाड़ करते आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:32 PM (IST)
जिला शिक्षा विभाग की बिल्डिग की डाउन सीलिग उखड़ी
जिला शिक्षा विभाग की बिल्डिग की डाउन सीलिग उखड़ी

जागरण संवाददाता, बरनाला

ठेकेदार लोगों की जिदगी से लंबे समय से खिलवाड़ करते आ रहे हैं। जिस संबंधी पूरी जानकारी होने के बावजूद सरकार व प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं। इसकी ताजा मिसाल उस समय देखने को मिली जब जिला प्रबंधकीय परिसर की तीसरी मंजिल पर स्थित जिला शिक्षा विभाग की डाउन सीलिग उखड़कर नीचे आ गई। गनीमत यह रही कि किसी भी तरह का जानी नुकसान होने से बचाव हो गया।

बता दें कि इस बिल्डिग के समीप ही एसएसपी का मुख्य दफ्तर है जहां 24 घंटे पुलिस कर्मचारियों, अधिकारियों आदि का आवागमन रहता है। बरनाला में बने जिला प्रबंधकीय परिसर की इमारत में हुई हर तरह की फिटिग की अवधि पूरी होने में लंबा समय शेष है कितु कुछ ही दिनों बाद इमारत के बाहरी तरफ दीवारों की टाइलों का गिरना आम बात हो गई है। अब इमारत के अंदरूनी भाग भी गिरने शुरू हो गए हैं, जो किसी भी समय बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं।

जिला सचिवालय की जिस तीसरी मंजिल पर यह घटना हुई है, वहां जिला शिक्षा विभाग का दफ्तर है, जहां अध्यापकों, शिक्षा अधिकारियों, बच्चों के अभिभावकों का आवागमन रहता है। उसके नीचे व ग्राउंड फ्लोर पर पुलिस विभाग के अधिकारियों के दफ्तर हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी सरबजीत सिंह तूर का कहना है कि डाउन सीलिग गिरने संबंधी उन्हें जानकारी है कितु कितना नुकसान हुआ, किस ठेकेदार ने डाउन सीलिग तैयार करवाई, इसकी अवधि कितनी है, इसके नुकसान के लिए किसकी जिम्मेवारी बनती है, इस संबंधी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर ही बता सकते हैं।

chat bot
आपका साथी