सर्दी व खांसी की शिकायत हो तो तुरंत सेहत विभाग से संपर्क करें : डा. सिद्धू

सर्दी व खांसी की शिकायत हो तो तुरंत सेहत विभाग से संपर्क करें : डा. सिद्धू

संवाद सूत्र बरनाला कोरोना वायरस को लेकर सेहत विभाग पूरी तरह से सक्रिय है।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 09:55 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, बरनाला : कोरोना वायरस को लेकर सेहत विभाग पूरी तरह से सक्रिय है। यह बात सिविल अस्पताल के डाक्टर मनप्रीत सिद्धू ने फेसबुक पर लाइव होकर लोगों से कही। उन्होंने कहा कि जिला बरनाला में कोरोना के केस बिलकुल कम हो रहे हैं, लेकिन अब मौसम में बदलाव आने के कारण खतरा फिर से बढ़ रहा है। इस लिए खांसी, बुखार, जुकाम होने पर तुरंत सेहत विभाग से संपर्क किया जाए व किसी भी प्रकार की देरी ना की जाए। उन्होंने बताया कि हाई रिस्क मरीजों को ज्यादा सावधानी प्रयोग करने की जरुरत है, क्योंकि गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों व दिल गुर्दो की बीमारी से पीड़ित मरीजों को कोरोना का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि जिला बरनाला में लेबल-2 आइसोलेशन फेसलिटी शुरू है, अगर किसी मरीज को घरेलू एकांतवास दौरान कोई परेशानी महसूस होती है तो वह सेहत विभाग के साथ संपर्क कर के सरकारी आइसोलेशन फेसिलटी में दाखिल हो सकते हैं। उन्होंने जिला निवासियों को अपील की कि कोविड-19 से बचने के लिए हाथ बार-बार साफ करें, मास्क का प्रयोग करें, समाजिक दूरी बनाकर रखें व कोई भी लक्षण महसूस होने पर सेहत विभाग से संपर्क किया जाए।

जिले में कोरोना के आठ नए मरीज

संवाद सूत्र, संगरूर : जिले में वीरवार को आठ नए कोरोना संक्रमित मरीज आए। जिले में कोरोना के कुल मरीजों की गिनती 4185 हो गई है, जबकि वीरवार को स्वस्थ हुए 14 मरीजों सहित स्वस्थ मरीजों की गिनती 3905 तक पहुंच गई है। अब एक्टिव केसों 96 ही रह गए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 184 है। दो मरीजों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। जिला संगरूर से वीरवार को मिशन फतेह के तहत विभिन्न कोविड केयर सेंटरों व होम आइसोलेशन से 14 मरीज कोरोना मुक्त हुए। डीसी संगरूर रामवीर ने बताया कि वीरवार को 4 मरीज डीएसमसी लुधियाना, एक मरीज पीजीआइ चंडीगढ़ व 9 मरीज होमआइसोलेशन से कोरोना मुक्त हुए। उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि कोविड की दूसरी लहर शुरु हो चुकी है। देश के कई शहरों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि सेहत विभाग व प्रशासन की हिदायतों की पालना की जाए। मास्क व आपसी दूरी को बनाकर रखें। यदि किसी को बुखार, खांसी, जुकाम हो तो तुरंत नजदीकी सेहत संस्था में जाकर संपर्क करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.