बरनाला में 125 आक्सीजन सिलेंडर जब्त किए

कोरोना महामारी की चपेट में आने वाले मरीजों के लिए बढ़ रही आक्सीजन सिलेंडरों की मांग को देखते हुए जिला प्रशासन ने गैर मेडिकल उद्देश्य के लिए इस्तेमाल हो रहे 125 आक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:03 PM (IST)
बरनाला में 125 आक्सीजन सिलेंडर जब्त किए
बरनाला में 125 आक्सीजन सिलेंडर जब्त किए

संवाद सहयोगी, बरनाला

कोरोना महामारी की चपेट में आने वाले मरीजों के लिए बढ़ रही आक्सीजन सिलेंडरों की मांग को देखते हुए जिला प्रशासन ने गैर मेडिकल उद्देश्य के लिए इस्तेमाल हो रहे 125 आक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं। डिप्टी कमिश्नर तेजप्रताप सिंह फूलका के आदेशों के तहत जिले में किसी को भी सिलेंडरों की जमाखोरी, दुरुपयोग करने की आज्ञा नहीं है। एसडीएम वरजीत सिंह वालिया व डीएसपी लखवीर सिंह टिवाणा की अगुआई में बनी टीम में शामिल तहसीलदार व एसएचओ ने विभिन्न जगहों से 125 सिलेंडर जब्त किए।

एसडीएम वरजीत सिंह वालिया ने बताया कि आक्सीजन सिलेंडरों का उपयोग गैर मेडिकल कार्य के लिए नहीं किया जा सकता। जिला बरनाला के पास आक्सीजन बनाने का उद्योग नहीं है। जिला प्रशासन द्वारा अपने ट्रक मंडी गोबिदगढ़ भेजे जाते हैं, जहां खाली सिलेंडर भरवाए जाते हैं। एक बार ट्रक को मंडी गोबिदगढ़ जाकर सिलेंडर भरवाकर वापस आने में 20 घंटे लगते हैं। सिलेंडरों की रोजाना खपत चार गुना बढ़ गई है। जिला प्रशासन द्वारा सख्ती करते हुए आक्सीजन सिलेंडर विभिन्न जगहों से एकत्रित किए जा रहे हैं। पिछले 14 दिनों में आक्सीजन सिलेंडरों की मांग 50 से 200 प्रतिदिन हो गई है।

chat bot
आपका साथी