रूड़ेकेखुर्द में निर्माणाधीन फैक्ट्री के गेट के समक्ष धरना 13वें दिन भी जारी

स्थानीय रूड़ेकेकलां से बल्लो रोड पर निर्माणाधीन फैक्ट्री के गेट पर गांव रूड़ेके खुर्द व गांव बल्लो निवासियों ने एकजुट होकर फैक्ट्री लगाने का विरोध करते हुए भाकियू सिद्धुपूर की अगुआई में दिया जा रहा धरना मंगलवार को 13वें दिन भी जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:34 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:34 PM (IST)
रूड़ेकेखुर्द में निर्माणाधीन फैक्ट्री के गेट के समक्ष धरना 13वें दिन भी जारी
रूड़ेकेखुर्द में निर्माणाधीन फैक्ट्री के गेट के समक्ष धरना 13वें दिन भी जारी

संवाद सहयोगी, बरनाला

स्थानीय रूड़ेकेकलां से बल्लो रोड पर निर्माणाधीन फैक्ट्री के गेट पर गांव रूड़ेके खुर्द व गांव बल्लो निवासियों ने एकजुट होकर फैक्ट्री लगाने का विरोध करते हुए भाकियू सिद्धुपूर की अगुआई में दिया जा रहा धरना मंगलवार को 13वें दिन भी जारी रखा। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार व फैक्ट्री प्रबंधकों के खिलाफ नारेबाजी की।

धरने में मौजूद भाकियू सिद्धू के नेता दर्शन सिंह ढिल्लवां, सुखचैन सिंह, त्रिलोचन सिंह, सुखजिदर सिंह, गुरविदर सिंह ने कहा कि केंद्र व पंजाब सरकार द्वारा संयुक्त तौर पर मिलीभगत से पंजाब की उपजाऊ जमीनों पर कारपोरेटरों की फैक्ट्रियां लगाकर किसानों से जमीन छीनकर किसान व मजदूर को साजिश तहत खत्म किया जा रहा है। धरनाकारियों ने फैक्ट्री न लगाने की मांग करते कहा कि रूड़ेके खुर्द से बल्लो रोड पर लगाई जा रही फैक्ट्री का क्षेत्र निवासी तीखा विरोध कर रहे हैं। यदि गांव वासियों के विरोध के बावजूद धक्केशाही से फैक्ट्री लगाने की कोशिश की गई तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

फैक्ट्री के अधिकारी गुरमीत सिंह बल्लो ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देने के लिए समाजसेवी कार्यों को मुख्य रखते हुए फैक्ट्री लगा रहे हैं। फैक्ट्री लगाने से किसी तरह का प्रदूषण नहीं होगा। क्षेत्र के पंचायती व क्षेत्र निवासियों की सहमति से ही फैक्ट्री लगा रहे हैं। फैक्ट्री लगाने का विरोध करने वालों की गिनती नामात्र है। विरोध करने वाले व्यक्तियों द्वारा निजी स्वार्थ के चलते फैक्ट्री लगाने का विरोध किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी