शहर में 14 जगहों पर मिला डेंगू का लारवा, सेहत विभाग ने कार्रवाई को लिखा

सेहत विभाग द्वार जिले में डेंगू से बचाव के लिए जिला स्तर से ब्लाक स्तर तक रैपिड रिस्पांस टीमों का गठन करके ब्लाक स्तर पर विभिन्न डेंगू वार्डों का प्रबंध किया गया ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:47 PM (IST)
शहर में 14 जगहों पर मिला डेंगू का लारवा, सेहत विभाग ने कार्रवाई को लिखा
शहर में 14 जगहों पर मिला डेंगू का लारवा, सेहत विभाग ने कार्रवाई को लिखा

संस, बरनाला : सेहत विभाग द्वार जिले में डेंगू से बचाव के लिए जिला स्तर से ब्लाक स्तर तक रैपिड रिस्पांस टीमों का गठन करके ब्लाक स्तर पर विभिन्न डेंगू वार्डों का प्रबंध किया गया है।

एसएमओ डा. तपिदरजोत कौशल ने बताया कि भारी बरसात के कारण डेंगू का लारवा पैदा होने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने सभी को हिदायत दी की कि सरकारी सेहत संस्थाओं की छतों का निरीक्षण जरूर किया जाए। डा. कौशल ने कहा कि सेहत विभाग द्वारा टीमें बनाकर गांवों व शहरों में सरपंचों, सदस्यों, स्कूल अध्यापकों, स्कूली बच्चों व धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से जिले में बड़े स्तर पर डेंगू विरोध जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है। ड्राई डे मौके जिले में कुल 14 जगहों पर डेंगू का लारवा मिला। जिस संबंधी कार्रवाई के लिए लिख दिया गया है।

जिला मास मीडिया अफसर कुलदीप सिंह, बीसीसी कोआर्डिनेटर हरजीत सिंह ने बताया कि सेहत विभाग के मास मीडिया विग द्वारा गांव स्तर तक संचार के विभिन्न साधनों द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि डेंगू से बचाव हो सके। सिविल अस्पताल की छतों की सफाई व निरीक्षण मौके हेल्थ इंस्पेक्टर गुरमेल सिंह ढिल्लों, भूपिदर सिंह, सुरिदर सिंह, जगजीत सिंह, गुलाब सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी