टीकरी बार्डर के लिए रवाना हुआ डेमोक्रेटिक मुलाजिम फ्रंट

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए तीन कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग के समक्ष किसानों का धरना रविवार को 193वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:23 PM (IST)
टीकरी बार्डर के लिए रवाना हुआ डेमोक्रेटिक मुलाजिम फ्रंट
टीकरी बार्डर के लिए रवाना हुआ डेमोक्रेटिक मुलाजिम फ्रंट

जागरण संवाददाता, बरनाला

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए तीन कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग के समक्ष किसानों का धरना रविवार को 193वें दिन भी जारी रहा। किसानों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

रविवार को डेमोक्रेटिक मुलाजिम फ्रंट के सदस्य किसानों के धरने में शामिल होने के लिए टीकरी बार्डर के लिए रवाना हुए। इसी प्रकार महलकलां टोल प्लाजा व बडबर टोल प्लाजा पर किसान संगठनों द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ किया जा रहा रोष-प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने केन्द्र सरकार के खिलाफ कड़ा रोष प्रदर्शन किया। किसान खुशमिदरपाल, गुरमीत सिंह सुखपुर, राजीव कुमार,महिमा सिंह,अजमेर सिंह आदि ने कहा कि किसान आंदोलन दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रहा है व काले खेती कानूनों को वापस करवाए बिना यह संघर्ष खत्म नहीं होगा। 13 अप्रैल को वैसाखी का त्योहार किसान दिवस के तौर पर मनाया जाएगा व 14 अप्रैल को भारतीय संविधान निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर का जन्मदिन संविधान बचाओ दिवस के तौर पर मनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी