हारमोनी होम्ज कालोनी मालिकों को कौंसिल ने थमाया नोटिस, जांच शुरू

धनौला रोड पर स्थित सात एकड़ में बनी हारमोनी होम्ज कालोनी में गैर कानूनी ढंग से बढ़ाए गए प्लाटों के मामले में नगर कौंसिल बरनाला ने कालोनी के प्रबंधकों को नोटिस भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:11 PM (IST)
हारमोनी होम्ज कालोनी मालिकों को कौंसिल ने थमाया नोटिस, जांच शुरू
हारमोनी होम्ज कालोनी मालिकों को कौंसिल ने थमाया नोटिस, जांच शुरू

हेमंत राजू, बरनाला

धनौला रोड पर स्थित सात एकड़ में बनी हारमोनी होम्ज कालोनी में गैर कानूनी ढंग से बढ़ाए गए प्लाटों के मामले में नगर कौंसिल बरनाला ने कालोनी के प्रबंधकों को नोटिस भेजा है। नगर कौंसिल के ईओ मनप्रीत सिंह द्वारा भेजे नोटिस में कालोनी के डायरेक्टर से कालोनी में कुछ एरिया व पार्क के साथ लगते प्लाट बिना मंजूरी जोड़ने संबंधी तीन दिनों के भीतर लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है। सोमवार तक लिखित जवाब नही देने की सूरत में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कालोनी के रहने वाले मनीश बांसल, पुष्कर राज हैप्पी, मनीश गोयल, रमेश कुमार, शिव कुमार, नीरज जिदल, गुरप्रीत सिंह, कुलविदर कुमार काला, ओम प्रकाश, बुध राम, जितेंदर बांसल, राजू अरोड़ा, विनोद कुमार, प्रवीण कुमार, नीरज कुमार आदि ने डीसी बरनाला तेज प्रताप सिंह फुलका को ज्ञापन देकर इंसाफ मांगा था। डीसी फुलका ने इसकी जांच एसडीएम बरनाला वरजीत वालिया आइएएस को सौंप दी थी। उन्होंने ईओ नगर कौंसिल बरनाला मनप्रीत सिंह से रिपोर्ट तलब की थी। इस मामले में अब कालोनी मालिकों व कालोनी वासियों के मध्य आपसी समझौता होने की चर्चा है।

कालोनी प्रबंधकों ने गैर कानूनी ढंग से कालोनी में बने पार्क को छोटा करके उसकी जगह को साथ लगते प्लाट में मिलाई गई है वहीं अन्य चार प्लाट बिना मंजूरी के बाहर से कालोनी में जोड़े गए हैं जिससे कालोनी में प्लाटों की गिनती 104 से बढ़कर 108 हो गई है। इसके अलावा कालोनी में बाहर से आने वाली सरकारी ईटों वाली गली को भी कालोनी में ही मिला लिया गया है।

नगर कौंसिल के अधिकारियों ने जायजा लेने उपरांत कालोनी के डायरेक्टर को बढ़ाए गए प्लाटों संबंधी तो नोटिस भेज दिया है कितु पार्क को छोटा करने व सरकारी गली को कालोनी में मिलाने संबंधी अभी कार्रवाई शेष है। ----------------------- इस मामले में प्रशासन की पूरी नजर है। कौंसिल के अधिकारियों द्वारा जांच चल रही है। फाइनल रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई भी व्यक्ति विशेष खुद को भूमाफिया बनाने का प्रयास करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। --वरजीत वालिया आईएएस, एसडीएम

chat bot
आपका साथी