बरनाला में कीड़ेमार दवाओं का कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए क्रैश कोर्स शुरू

कीड़ेमार दवाओं व खाद का कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए किसान विकास केंद्र हंडिआया में क्रैश कोर्स शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:36 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:36 AM (IST)
बरनाला में कीड़ेमार दवाओं का कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए क्रैश कोर्स शुरू
बरनाला में कीड़ेमार दवाओं का कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए क्रैश कोर्स शुरू

जागरण संवाददाता, बरनाला

कीड़ेमार दवाओं व खाद का कारोबार करने वाले दुकानदारों के लिए किसान विकास केंद्र हंडिआया में क्रैश कोर्स शुरू कर दिया गया है। यह बात एग्रो इनपुट्स डीलर्ज एसोसिएशन पंजाब के मुख्य प्रवक्ता व जिला बरनाला के प्रधान गोकल प्रकाश गुप्ता ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से खाद व कीड़ेमार दवाओं का कारोबार कर रहे दुकानदारों के लिए क्रैश कोर्स डिप्लोमा व बीएससी की डिग्री जरूरी कर दी गई है। अब जिला बरनाला व आसपास के जिलों के लिए यह कोर्स केवीके हंडिआया में शुरु किए गए हैं। उन्होंने समूह डीलरों से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक अपनी शिक्षा योग्यता पूरी नहीं की वह केवीके हंडिआया में अपनी योग्यता पूरी कर सकते हैं। उन्होंने केवीके हंडिआया में कोर्स शुरू करवाने को लेकर डायरेक्टर खेतीबाड़ी व किसान भलाई विभाग पंजाब डा. राजेश वशिष्ट व मुख्य खेतीबाड़ी अफसर डाक्टर चरनजीत कैंथ का आभार व्यक्त किया। ------------------

मदर टीचर स्कूल में मैथ बूस्टर परीक्षा का आयोजन किया

संवाद सूत्र, बरनाला

मदर टीचर इंटरनेशनल स्कूल में ऑनलाइन मैथ बूस्टर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें तीन सौ के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्कूल की प्रधानाचार्या वर्षा सचदेवा ने बताया कि इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न थे। यह परीक्षा न केवल गणित विषय को समझाने के लिए करवाई गई बल्कि विद्यार्थियों में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए भी आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि इस मुकाबले में भाग लेने से विद्यार्थियों के मानसिक स्तर में बढ़ोतरी के साथ भविष्य में आने वाली परीक्षाओं में भी मदद मिलेगी। भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करेंगे।

chat bot
आपका साथी