कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, घबराने की जरूरत नहीं

कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूकता अभियान का व्यापक असर दिखने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:21 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, घबराने की जरूरत नहीं
कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, घबराने की जरूरत नहीं

हेमंत राजू, बरनाला

कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूकता अभियान का व्यापक असर दिखने लगा है। जहां पर भी कैंप लगाए जाने की सूचना सामने आती है, वहां काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में डर खत्म हो चुका है। लोग पहले खुद टीका लगवाते हैं फिर दूसरों को जागरूक करना शुरू करते हैं। मंगलवार को भी शहर में आयोजित सभी कैंपों में बढ़-चढ़कर लोगों ने टीका लगवाया।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पंजाब प्रधान अनिल बांसल नाणा ने कहा कि टीका लगवाने के बाद उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। टीका लगवाने से आपका सुरक्षा घेरा मजबूत होगा। दूसरी बात टीका लगवाने के बाद भी मास्क लगाना व शारीरिक दूरी के पालन का ध्यान रखना जरूरी है।

एसएमओ डाक्टर ज्योति कौशल ने कहा कि उन्होंने दोनों डोज लगवा ली हैं। कोई दिक्कत नहीं हुई।

एसएसपी संदीप गोयल ने कहा कि उन्होंने दोनों डोज लगवा ली हैं। दोनों डोज लेने के बाद आत्मबल तो बढ़ा ही है, वहीं सुरक्षा का भाव भी गहरा हुआ है। टीका लगने के बाद आप पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएंगे। देश में करोड़ों लोगों को टीका लग चुका है।

एसडीएम बरनाला वरजीत वालिया आइएएस ने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है। पूरी तत्परता से टीकाकरण का कार्य चल रहा है। कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है। इसे लगवाने में किसी प्रकार का जोखिम नहीं है, यह आम टीके की तरह है। विज्ञानिकों ने जो कोरोना वैक्सीन तैयार की है वह सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी