खेतीबाड़ी मशीनरी पर सब्सिडी लेने के लिए करें संपर्क: कैंथ

पंजाब सरकार द्वारा कामयाब किसान-खुशहाल पंजाब के तहत विभिन्न स्कीमों अधीन खेती मशीनरी सब्सिडी पर लेने संबंधी अर्जियां 26 मई तक पोर्टल के माध्यम से देने की अपील की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:36 PM (IST)
खेतीबाड़ी मशीनरी पर सब्सिडी लेने के लिए करें संपर्क: कैंथ
खेतीबाड़ी मशीनरी पर सब्सिडी लेने के लिए करें संपर्क: कैंथ

संवाद सहयोगी, बरनाला

पंजाब सरकार द्वारा कामयाब किसान-खुशहाल पंजाब के तहत विभिन्न स्कीमों अधीन खेती मशीनरी सब्सिडी पर लेने संबंधी अर्जियां 26 मई तक पोर्टल के माध्यम से देने की अपील की गई है। मुख्य खेतीबाड़ी अफसर डा. चरणजीत सिंह कैंथ ने बताया कि सब्सिडी लेने के लिए खेतीबाड़ी विभाग के पोर्टल पर आनलाइन अप्लाई करना होगा। इस संबंधी ब्लाक खेतीबाड़ी अफसर से संपर्क करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ब्लाक वाइ•ा जानकारी हेतु ब्लाक बरनाला के खेतीबाड़ी विकास अफसर डा. सुखपाल सिंह से 98724-49779 पर, शैहणा ब्लाक के खेतीबाड़ी विकास अफसर डा. गुरबिदर सिंह से 98148-22665 पर, महल कलां ब्लाक के डा. लखवीर सिह से 98760-22022 पर संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि किसानों को धान की सीधी रोपाई अधीन रकबा बढ़ाने को पहल देनी चाहिए। धान की सीधी रोपाई किसानों को एक जून से कर लेनी चाहिए। इसलिए जमीन को तैयार करके थोड़ी नमी होने पर रोपाई करनी चाहिए। रोपाई के समय आठ से दस किलो बीज प्रति एकड़ में डालना चाहिए। रोपाई के तुरंत बाद स्टौपना की दवा का छिड़काव कर देना चाहिए ताकि नदीननाशकों का खात्मा किया जा सके।

chat bot
आपका साथी