पोल्ट्री फार्मों को कम फीड देने व बिल्टी की आड़ में धोखाधड़ी करने वाले आठ काबू

सीआइए स्टाफ ने बाहरी राज्यों से पोल्ट्री फीड लाकर फर्मों को कम फीड देने व बिल्टी की आड़ में धोखाधड़ी करने वाले आठ लोगों को पकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:49 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:49 PM (IST)
पोल्ट्री फार्मों को कम फीड देने व बिल्टी की आड़ में धोखाधड़ी करने वाले आठ काबू
पोल्ट्री फार्मों को कम फीड देने व बिल्टी की आड़ में धोखाधड़ी करने वाले आठ काबू

जागरण संवाददाता, बरनाला

सीआइए स्टाफ ने बाहरी राज्यों से पोल्ट्री फीड लाकर फर्मों को कम फीड देने व बिल्टी की आड़ में धोखाधड़ी करने वाले आठ लोगों को पकड़ा है। आरोपितों से तीन ट्रक, एक बिना नंबर वरना कार, 49 टन पोल्ट्री फीड, बाजरा झाड़ फूस भी बरामद किया है।

एसएसपी संदीप गोयल ने बताया कि सीआइए स्टाफ के सहायक थानेदार जगदेव सिंह को सूचना मिली कि कुछ लोगों ने एक गिरोह बनाया हुआ है जो बाहरी राज्यों से पोल्ट्री फीड व अन्य फीड लाकर जिले में सप्लाई करते हैं। आरोपितों ने एक ही नंबर के दो ट्रक रखे हुए हैं। पहले ट्रक में बिल्टी मुताबिक माल पूरा कर लेते हैं व दूसरे ट्रक में माल कम डालकर फर्म में उतार देते हैं। बिल्टी मुताबिक फर्म मालिकों को माल की तसल्ली करवा देते थे। पुलिस ने छापामारी करके विक्की राम, सतनाम सिंह, गुरमीत सिंह, मलकीत सिंह निवासी नकटे संगरूर, अजीत सिंह निवासी घराचों, कर्मजीत सिंह निवासी जंगियआणा, राकेश कुमार निवासी बालेवाल, कुलदीप सिंह निवासी आलदपुर को दो ट्रक, एक वरना कार, 44 टन पोल्ट्री फीड, बाजरा, झाड़ फूस व पत्थर सहित गिरफ्तार करके थाना सिटी में मामला दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता से जांच करने पर गुरमीत सिंह की निशानदेही पर एक अन्य ट्रक संगरूर से भवानीगढ़ रोड से बरामद किया गया है जिसमें पांच टन पोल्ट्री फीड लोड थी जोकि राज पोल्ट्री फार्म बरनाला में आने वाले माल से निकाली गई थी। गिरफ्तार आरोपितों में गुरमीत सिंह के खिलाफ गोबिदगढ़ थाने में, अजीत सिंह के खिलाफ थाना सिटी सुनाम, मलकीत सिंह खिलाफ थाना सिटी डिविजन-वन में अनेकों मामले दर्ज हैं। पूछताछ में आरोपितों से और भी खुलासे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी