राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार को जारी किया नोटिस

बरनाला में पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के तहत भर्ती हुए छात्रों से भी फीस वसूलने के मामले का राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार के मुख्य सचिव सामाजिक न्याय अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग के प्रधान सचिव डीसी बरनाला व एसपी बरनाला को नोटिस जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:33 PM (IST)
राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार को जारी किया नोटिस
राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार को जारी किया नोटिस

हेमंत राजू, बरनाला

बरनाला में पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के तहत भर्ती हुए छात्रों से भी फीस वसूलने के मामले का राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार के मुख्य सचिव, सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग के प्रधान सचिव, डीसी बरनाला व एसपी बरनाला को नोटिस जारी किया है। आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने सभी संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है व विद्यार्थियों को रोल नंबर जारी करने के आदेश दिए हैं।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने कहा है कि यह मामला अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों से जुड़ा हुआ है। मीडिया की खबरों के मुताबिक ये छात्र पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के तहत भर्ती हुए थे। इसके बावजूद कुछेक कालेज प्रबंधकों द्वारा फीस की मांग करना और रोल नंबर जारी न करना, पूरी तरह से गलत है।

बरनाला में अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों ने डीसी दफ्तर के बाहर धरना दिया था। विद्यार्थियों का आरोप था कि कालेज प्रशासन ने उन्हें रोल नंबर जारी नहीं किया। विद्यार्थियों ने बताया था कि उनका दाखिला पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के तहत हुआ था, फिर भी कालेज प्रशासन उनसे फीस भरने की मांग कर रहा है। ------------------ समाज भलाई विभाग के जिलाधिकारी इस केस की जांच कर रहे हैं। शुक्रवार को रिपोर्ट आने पर आरोपित कालेज प्रबंधकों पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। --तेज प्रताप सिंह फूलका, डीसी

chat bot
आपका साथी