सरकारी प्राइमरी स्कूल बाजवा पत्ती में पुस्तकें भेंट की

शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित करने के मनोरथ के साथ चलाई जा रही लाइब्रेरी लंगर मुहिम को सहयोग देने के साथ-साथ जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंटरी कुलविदर सिंह सराय की तरफ से अध्यापकों को साहित्य के साथ जोड़ने के लिए विलक्षण और विशेष प्रयास किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:56 PM (IST)
सरकारी प्राइमरी स्कूल बाजवा पत्ती में पुस्तकें भेंट की
सरकारी प्राइमरी स्कूल बाजवा पत्ती में पुस्तकें भेंट की

संवाद सहयोगी, बरनाला : शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित करने के मनोरथ के साथ चलाई जा रही लाइब्रेरी लंगर मुहिम को सहयोग देने के साथ-साथ जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंटरी कुलविदर सिंह सराय की तरफ से अध्यापकों को साहित्य के साथ जोड़ने के लिए विलक्षण और विशेष प्रयास किया जा रहा है।

स्थानिक सरकारी प्राइमरी स्कूल बाजवा पत्ती में सेमिनार दौरान अध्यापकों और रिसोर्स पर्सन को पुस्तकें वितरित करने उपरांत शिक्षा अधिकारी ने कहा कि अध्यापक का विद्यार्थियों के लिए आदर्श होना बहुत जरूरी है। पुस्तकालय के साथ जुड़े अध्यापक के विद्यार्थियों का खुद पुस्तकालय प्रति लगाव पैदा हो जाता है। शिक्षा अधिकारी ने बताया कि उनके पास हर समय पुस्तकें मौजूद होती हैं और वह जिस भी स्कूल या सेमिनार का दौरा करते हैं, वहीं अध्यापकों को पुस्तकें जरूर भेंट करते हैं। शिक्षा अधिकारी की तरफ से सिमरदीप सिंह व बिदर सिंह को पुस्तकें भेंट की गई।

chat bot
आपका साथी