गांव हमीदी के पशु भलाई केंद्र में डाक्टर न होने के रोष में लोगों ने की नारेबाजी

जिले के गांव हमीदी में स्थित पशु भलाई केंद्र में डाक्टर का पद रिक्त होने के रोष में वीरवार को भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के इकाई प्रधान राज सिंह राणू की अगुआई में गांव वासियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:37 PM (IST)
गांव हमीदी के पशु भलाई केंद्र में डाक्टर न होने के रोष में लोगों ने की नारेबाजी
गांव हमीदी के पशु भलाई केंद्र में डाक्टर न होने के रोष में लोगों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, बरनाला

जिले के गांव हमीदी में स्थित पशु भलाई केंद्र में डाक्टर का पद रिक्त होने के रोष में वीरवार को भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के इकाई प्रधान राज सिंह राणू की अगुआई में गांव वासियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कारियों करते हुए पशु भलाई केंद्र में तुरंत डाक्टर भेजने की मांग की। इस दौरान भाकियू डकौंदा के इकाई प्रधान राज सिंह राणु, वित्तिय सचिव गोपाल कृष्ण शर्मा, ब्लॉक महासचिव केवल सिंह सहौर ने कहा कि गांव में चल रही सरकारी पशु डिस्पेंसरी में कई दिनों से डाक्टर का पद रिक्त पड़ा है। जिस कारण गांव वासियों को अपने पशुओं के इलाज के लिए बाहरी अस्पतालों में जाना पड़ता है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि गांव हमीदी के पशु भलाई केंद्र में डाक्टर के रिक्त पद को तुरंत भरा जाए। यदि डिस्पेंसरी में डाक्टर की कमी को जल्द पूरा न किया गया तो गांव वासी तीखा संघर्ष करने को मजबूर होंगे। इस मौके केहर सिंह, गुरमेल सिह, प्यारे लाल, गुरमेल सिंह, मलकीत सिंह, भोला सिंह, गुरमीत सिंह, मुकंद सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

स्टाफ के सेवामुक्त होने के चलते पद रिक्त: डिप्टी डायरेक्टर

इस संबंधी पशु पालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि विभाग में पहले सेवा निभा रहे कर्मचारियों के सेवामुक्त होने के कारण यह समस्या आई है। पंजाब सरकार जुलाई माह में चार सौ डाक्टरों व आठ सौ फार्मासिस्टों की भर्ती करने जा रही है। जिसके बाद सरकारी डिस्पेंसरियों में रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके बाद समस्या खत्म हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी