अनिल कुमार काला बने तपा कौंसिल के प्रधान

छिटपुट विरोध के बीच तपा नगर कौंसिल के अध्यक्ष पद का चुनाव मंगलवार को संपन्न हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:59 PM (IST)
अनिल कुमार काला बने तपा कौंसिल के प्रधान
अनिल कुमार काला बने तपा कौंसिल के प्रधान

संवाद सहयोगी, तपा (बरनाला)

छिटपुट विरोध के बीच तपा नगर कौंसिल के अध्यक्ष पद का चुनाव मंगलवार को संपन्न हो गया। अनिल कुमार काला भूत को अध्यक्ष व डाक्टर सोनिका बांसल को उपाध्यक्ष चुन लिया गया। विधायक पिरमल सिंह खालसा समेत पार्षदों अमनदीप कौर, दीपिका मित्तल, प्रवीण कुमारी, लाभ सिंह चहल, रंजीत सिंह लाडी आदि ने सहमति से कांग्रेस के लगातार तीसरी बार पार्षद बने अनिल कुमार काला भूत को अध्यक्ष चुना गया। आजाद पार्षद डाक्टर सोनिका बांसल जिन्होंने कांग्रेस को अपनी वोट दी उन्हें इनाम के तौर पर उपाध्यक्ष की कुर्सी से नवाजा गया।

कनवीनर कम तहसीलदार संदीप सिंह ने बताया कि हाऊस में विधायक सहित आठ पार्षद जिनमें से कांग्रेसी पार्षद लाभ चहल द्वारा अध्यक्ष पद के लिए अनिल कुमार काला भूत का नाम पेश किया गया। कांग्रेस की ही पार्षद दीपिका मित्तल द्वारा ताकीद की गई और इसी तरह उपाध्यक्ष के पद के लिए पार्षद अमनदीप कौर द्वारा डाक्टर सोनिका बंसल का नाम पेश किया गया, जिसकी ताकीद पार्षद रंजीत सिंह लाडी द्वारा की गई। सभी पार्षदों और विधायक द्वारा सहमति जताई गई।

अध्यक्ष बनने के बाद अनिल कुमार काला भूत ने तपा के रहने वाले सेहतमंत्री बलवीर सिंह सिद्धू का धन्यवाद करते कहा कि वह और उनके पार्षद लोगों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। शहर के 12 सबसे जरूरी कार्यों को जल्दी ही पूरा करवाया जाएगा।

उपाध्यक्ष डाक्टर सोनिका बांसल ने कहा कि उन्होंने अपनी वोट कांग्रेस को इसलिए दी है ताकि शहर का विकास हो सके। कांग्रेस को समर्थन देने का उद्देश्य शहर के विकास का ही है।

इस मौके मार्केट कमेटी तपा के चेयरमैन अमरजीत सिंह धालीवाल, अशोक भूत, सुरिदर कौर बालियां, निर्भय सिंह एडवोकेट, डाक्टर बल बांसल, डॉक्टर गुरदेव बांसल, मदन लाल गर्ग, हरपाल सिंह दराज, रमन गर्ग, डिपी शर्मा, अंकित गोयल चीनू, हरदीप सिंह, जग्गा आदि उपस्थित थे। --------------------

शिअद समेत आठ पार्षदों ने किया चुनाव का बायकाट

अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले आजाद पार्षद और अकाली पार्षदों समेत कुल आठ पार्षदों द्वारा अध्यक्ष पद के चुनाव का बायकाट दिया गया। वह प्रशासन और कांग्रेस पर धक्केशाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करते हुए कौंसिल से बाहर निकल आए। पुलिस द्वारा डीएसपी तपा बलजीत सिंह बराड़ और थाना प्रभारी जगजीत सिंह की अगुआई में मौके पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे।

chat bot
आपका साथी