लंगर लगने वाली जगह पर अवैध कब्जा, धरना देकर नारेबाजी

नजदीकी गांव संघेड़ा में माता वैष्णो देवी लंगर कमेटी द्वारा गांव वासियों के सहयोग से बनाए शेड पर एक महिला द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जा को लेकर पुलिस प्रशासन नगर कौंसिल की तरफ से कोई कार्रवाई न होने से आक्रोशित गांव वासियों ने रोड जामकर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:08 PM (IST)
लंगर लगने वाली जगह पर अवैध कब्जा, धरना देकर नारेबाजी
लंगर लगने वाली जगह पर अवैध कब्जा, धरना देकर नारेबाजी

जागरण संवाददाता, बरनाला

नजदीकी गांव संघेड़ा में माता वैष्णो देवी लंगर कमेटी द्वारा गांव वासियों के सहयोग से बनाए शेड पर एक महिला द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जा को लेकर पुलिस प्रशासन, नगर कौंसिल की तरफ से कोई कार्रवाई न होने से आक्रोशित गांव वासियों ने रोड जामकर धरना दिया। नारेबाजी की गई।

कमेटी सदस्य हंसा सिंह ने बताया कि पिछले दस वर्षों से माता वैष्णो देवी रजि. लंगर कमेटी द्वारा हर वर्ष माता के भक्तों के लिए गांव के लोगों के सहयोग से लगातार 10 दिन भंडारा लगाया जाता है। उनकी तरफ से तीन वार्डों के पार्षदों की सहमति से एक संयुक्त पंचायती जगह पर लंगर बनाने के लिए शेड बनाया गया है। जहां प्रोग्राम होने के बाद बेसहारा पशु आकर खड़े हो जाते हैं व लोग इन बेसहारा पशुओं को हरा चारा आदि डाल देते हैं। शेड के पास रहने वाली एक महिला कुलविदर कौर राजी ने शेड पर अवैध कब्जा करके अपने पशुओं के लिए खुर्ली बना दी है व अपने पशु बांधने शुरू कर दिए हैं। महिला को ऐसा करने से रोका गया तो उसने गाली गलौच किया।

आरोपित महिला ने माता वैष्णो देवी कमेटी के सदस्य मलकीत सिंह काला पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उसके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। यह सब कुछ उक्त शेड वाली जगह पर कब्जा करने की नीयत से किया जा रहा है। पुलिस भी उसके खिलाफ कोई कारवाई नहीं कर रही। सोनी जागल, बलवीर सिंह, मंगू सिंह, हंसा सिंह, दर्शी सिंह, सुरजीत सिंह, भोला सिंह, मलकीत सिंह आदि उपस्थित थे ।

धरने संबंधी पता चलते ही थाना सिटी-वन के एसएचओ इंस्पेक्टर लखविदर सिंह मौके पर पहुंचे व मलकीत सिंह काला पर किसी तरह की पुलिस कार्रवाई न करने का आश्वासन दिया।

------------------------

एक सप्ताह में कब्जा मुक्त करवाएंगे शेड वाली जमीन : विधायक आम आदमी पार्टी के मौजूदा विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने लोगों को बताया कि नगर कौंसिल द्वारा अवैध कब्जा करने वाली महिला को नोटिस भेजा गया है। यदि उसने एक सप्ताह में जगह को खाली न किया तो पुलिस की सहायता से शेड वाली जगह को कब्जा मुक्त किया जाएगा। -------------------

एक सप्ताह में जगह खाली करवाकर दीवार बनाई जाएगी : रामणवासिया नगर कौंसिल प्रधान गुरजीत सिंह रामणवासिया ने गांव निवासियों को विश्वास दिलाया कि एक सप्ताह में कब्जे वाली जगह को खाली करवाकर शेड वाली जगह पर दीवार बनाकर दी जाएगी जिसका खर्चा नगर कौंसिल के तीन पार्षदों के सहयोग से किया जाएगा।

------------------ कब्जा करने की बात बेबुनियाद: कुलविदर कौर राजी

महिला कुलविदर कौर राजी ने कहा कि यह सब बेबुनियाद बातें हैं। उसकी तरफ से कोई कब्जा नहीं किया गया। मलकीत सिंह काला उसे बुरी नजरों से देखता था जिसके खिलाफ थाना सिटी-वन में दर्खास्त दी गई है।

chat bot
आपका साथी