छात्रों को करियर का चयन करने की सलाह दी

वाईएस स्कूल हंडियाया में विशाल करियर काउंसलिग कैंप कनेक्शन•ा करवाया गया। इस करियर काउंसलिग मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को आगामी जरूरतों से अवगत करवाने व उन्हें ध्यान में रखकर अपने करियर का चुनाव करने संबंधी जागरूक करना था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:30 PM (IST)
छात्रों को करियर का चयन करने की सलाह दी
छात्रों को करियर का चयन करने की सलाह दी

संवाद सूत्र, बरनाला

वाईएस स्कूल हंडियाया में विशाल करियर काउंसलिग कैंप कनेक्शन•ा करवाया गया। इस करियर काउंसलिग मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को आगामी जरूरतों से अवगत करवाने व उन्हें ध्यान में रखकर अपने करियर का चुनाव करने संबंधी जागरूक करना था। मेले में नौवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थी अपने अभिभावकों सहित पहुंचे। करियर काउंसलिग की टीम ने 11 माहिरों को छात्रों को अपने करियर का चयन करने के लिए सलाह दी। कैंप के मुख्य इंचार्ज सीनियर कोआर्डिनेटर मोनिका गुप्ता थे। स्कूल के डायरेक्टर वरूण भारती, प्रिसिपल कुसुम शर्मा, उप प्रिसिपल सचिन गुप्ता आदि उपस्थित थे। -------------------- आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों को प्रेक्टिकल से चुंबक की क्षमता बताई संवाद सूत्र, बरनाला

आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों को फिजक्स का प्रेक्टिकल करवाते हुए समझाया कि किस तरह चुंबक का प्रयोग करके पता लगाया जा सकता है कि कौन सी दिशा है। इस प्रेक्टिकल को करवाते समय एक धागे की मदद से चुंबक को हिलाया गया। जब वह चुंबक रूकी तो उससे उत्तर, पूर्व, पश्चिम व दक्षिण दिशाओं का पता चलता है। यह प्रेक्टिकल मैडम रूचिका ने फिजिक्स लैब में करवाया। इसका उद्देश्य छात्रों को प्रेक्टिकल की सहायता से विज्ञान विषय को आसानी से समझाना है। छात्रों ने इस प्रेक्टिकल को बेहद उत्साहपूर्वक किया। इस मौके प्रिसिपल शशिकांत मिश्रा व कोआर्डिनेटर रेणु सिगला ने कहा कि प्रेक्टिकल की मदद से छात्रों को विषय का विस्तृत ज्ञान से आसानी से होता है। छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ता है।

chat bot
आपका साथी