स्कालरशिप घोटाले के विरोध में आप ने रखी भूख हड़ताल

आम आदमी पार्टी ने स्कालरशिप घोटाले के विरोध में किया प्रदर्शन। जागरण संवाददाता बरनाला पंजाब के एससी-एसटी विद्यार्थियों के पोस्ट मैट्रिक स्कालरि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:52 PM (IST)
स्कालरशिप घोटाले के विरोध में आप ने रखी भूख हड़ताल
स्कालरशिप घोटाले के विरोध में आप ने रखी भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, बरनाला : पंजाब के एससी-एसटी विद्यार्थियों के पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले के विरोध में 15 जून को आम आदमी पार्टी जिला प्रधान गुरदीप सिंह बाठ व हलका इंचार्ज भदौड़ लाभ सिंह उगोके की अगुआई में एससी-एसटी विद्यार्थियों के वजीफे जारी करने की मांग को लेकर डीसी प्रबंधकीय कंप्लेक्स में भूख हड़ताल बुधवार को भी दूसरे दिन जारी रही।

इस अवसर पर आप के नेताओं व वर्करों ने पंजाब सरकार के खिलाफ कड़ी नारेबाजी की। जिला प्रधान गुरदीप सिंह बाठ व हलका इंचार्ज भदौड़ लाभ सिंह उगोके ने कहा कि पंजाब की कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार के भ्रष्ट मंत्रियों द्वारा घोटाले करने से एससी-एसटी विद्यार्थियों का वजीफा कालेजों को नही पहुंचने के चलते कालेज प्रबंधक विद्यार्थियों को परीक्षा में नहीं बैठने दे रहे व उनके रोल नंबर भी जारी नहीं किए जा रहे। उन्होंने कहा कि पंजाब के दो लाख से अधिक एससी-एसटी विद्यार्थी वजीफा राशि नही मिलने के कारण परीक्षा नहीं दे सकते। पंजाब सरकार को पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप में किए घोटाले के मुद्दे पर व्हाइट पेपर जारी करना चाहिए ताकि स्कालरशिप घोटाले की सच्चाई लोगों के सामने लाई जा सके।

उन्होंने मांग की हैं कि स्कालरशिप राशि में घोटाला करने वाले मंत्रियों मनप्रीत सिंह बादल, साधू सिंह धर्मसोत व अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए व उनकी तरफ से किए घोटालों की रिकवरी करके वजीफा राशि कालेज या बच्चों के खातों में डालकर विद्यार्थियों के भविष्य को सुरक्षित किया जाए। इस अवसर पर सोशल मीडिया प्रधान रवि ढिलवां, आप नेता रजत बांसल लक्की,जेई अशोक जिदल, महिदर सिंह, डा. सुखपाल सिंह बख्तगढ़, रामतीर्थ मन्ना, यूथ विग के ज्वाइंट सचिव परमिदर सिंह भंगू, राजिदर सेखां, अमनदीप सिंह, सुखजिदर सिंह, लवी बरनाला,एमसी मलकीत सिंह,संजीव शर्मा, हरी ओम, गुरतेज सिंह दराका, गुरप्रीत, रुपिदर सिंह, बंटी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी