बरनाला में दो सौ लोगों के लिए कोरोना सैंपल, बिना मास्क वालों के काटे चालान

जिला प्रशासन विभिन्न माध्यमों से कोरोना महामारी के बारे में आम जनता को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 06:04 PM (IST)
बरनाला में दो सौ लोगों के लिए कोरोना सैंपल, बिना मास्क वालों के काटे चालान
बरनाला में दो सौ लोगों के लिए कोरोना सैंपल, बिना मास्क वालों के काटे चालान

संवाद सहयोगी, बरनाला

जिला प्रशासन विभिन्न माध्यमों से कोरोना महामारी के बारे में आम जनता को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है। इसके तहत स्थानीय आइटीआइ चौक पर एसएसपी संदीप गोयल और सिविल सर्जन हरिद्रजीत सिंह के नेतृत्व में डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका के निर्देश पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष चेक पोस्ट और शिविर लगाया। शिविर के दौरान लोगों को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जागरूक किया गया। मास्क नहीं पहनने वाले 30 लोगों के चालान काटे गए।

इसी तरह, स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न तरीकों से कोरोना की रोकथाम के बारे में जागरूकता बढ़ाई और लगभग 200 लोगों के सैंपल लिए। सिविल सर्जन हरिदरजीत सिंह ने कहा कि कोरोना पर नकेल कसने के लिए जिले में टीकाकरण अभियान भी चल रहा है। 20 मार्च तक 6531 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इनमें से 3836 स्वास्थ्य कार्यकर्ता और फ्रंटलाइन कार्यकर्ता, 45 से 59 वर्ष की आयु के 343 व्यक्ति और 60 वर्ष से अधिक आयु के 2352 व्यक्तियों को टीका लगाया गया है।

जिला मास मीडिया अधिकारी कुलदीप सिंह ने कहा कि आइटीआइ चौक पर शिविर के दौरान राहगीरों को कोरोना एहतियात के उपयोग के बारे में जागरूक किया गया। लोगों को मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाने, हाथों को बार-बार धोने की अपील की गई है। ------------------------

कोरोना के सात नए मरीज मिले

संवाद सहयोगी, बरनाला

जिले में रविवार को कोरोनावायरस के सात मरीज सामने आए। अब तक एक्टिव केसों की गिनती 102 हो गई है और कुल संक्रमित 2457 हो गए हैं। वहीं 2285 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सिविल सर्जन बरनाला हरिंदरजीत सिंह गर्ग ने कहा कि कोरोनावायरस को लेकर लोगों को सरकार के नियमों का पालन करना बहुत ही जरूरी है। कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है और न ही कम हुआ है अगर कम हुई है तो लोगों की सावधानी।

chat bot
आपका साथी