कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 14 लाख, लुधियाना की ट्रैवल एजेंट महिला के खिलाफ केस दर्ज

कनाडा भेजने के नाम पर 13 लाख 70 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 04:56 PM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 14 लाख, लुधियाना की ट्रैवल एजेंट महिला के खिलाफ केस दर्ज
कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 14 लाख, लुधियाना की ट्रैवल एजेंट महिला के खिलाफ केस दर्ज

संवाद सहयोगी, बरनाला

कनाडा भेजने के नाम पर 13 लाख 70 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर लुधियाना के किचलू नगर की रहने वाली ट्रैवल एजेंट महिला एमई आनंद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गुरदीप सिंह पुत्र जोगिदर सिंह निवासी फतेहगढ़ छन्ना जिला बरनाला ने बताया कि उसने वर्ष 2018 में परिवार सहित कनाडा का वीजा लगवाने के लिए लुधियाना के रहने वाले अपनी मौसी के बेटे अमनदीप सिंह के माध्यम से एमई आनंद से संपर्क किया। एमई आनंद ने बताया कि उसका भाई सौरभ सूद उर्फ रूद्र भी कनाडा में सेट है। वह उनकी फाइल तैयार करवा देंगे। आरोपित महिला एमई आनंद ने अपने भाई सौरभ सूद के साथ फोन पर बात भी करवाई। उसने भी विश्वास दिलाया कि वह कनाडा का वीजा लगवाकर उसे काम पर भी सेट करवा देगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि पूरे परिवार का वीजा लगवाने के लिए विभिन्न समय के दौरान बैंक खातों व नकद राशि के माध्यम से 17 लाख 40 हजार रुपये आरोपित ट्रैवल एजेंट महिला ने ले लिए कितु कनाडा का वीजा नहीं लगवाकर दिया। पैसे वापस मांगने पर एमई आनंद ने तीन लाख 70 हजार रुपये वापस कर दिए। आरोपितों से फोन पर हुई बातचीत की आडियो रिकार्डिंग व वीडियो रिकार्डिंग व बैंक एंट्रियों की स्टेटमेंट पुलिस को सौंप दी गई है।

-------------------

केस दर्ज, आरोपित ट्रैवल एजेंट महिला जल्द होगी गिरफ्तार : एसएचओ

थाना धनौला के एसएचओ इंस्पेक्टर हरसिमरन सिंह ने बताया कि गुरदीप सिंह की शिकायत पर जांच उपरांत एमई आनंद बेटी सुभाष चंद्र निवासी किचलू नगर हंभड़ा रोड लुधियाना के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एएसआइ कर्मजीत सिंह ने आरोपित महिला को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी