30 नवंबर तक युवा वर्ग बनवा सकते हैं अपना वोट : तुली

जिला स्वीप नोडल आफिसर-कम-जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सेकेंडरी व एलीमेंट्री शिक्षा सुशील कुमार तुली का कहना है कि 30 नवंबर तक युवा वर्ग के लिए अपनी वोट बनाने का सुनहरी अवसर है जिसका अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:40 PM (IST)
30 नवंबर तक युवा वर्ग बनवा सकते हैं अपना वोट : तुली
30 नवंबर तक युवा वर्ग बनवा सकते हैं अपना वोट : तुली

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला स्वीप नोडल आफिसर-कम-जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सेकेंडरी व एलीमेंट्री शिक्षा सुशील कुमार तुली का कहना है कि 30 नवंबर तक युवा वर्ग के लिए अपनी वोट बनाने का सुनहरी अवसर है, जिसका अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। डीईओ तुली ने माल रोड स्थित सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में आयोजित जागरूकता मुहिम में आयोजित जिला स्तरीय इंटर कालेज मेहंदी व लेख मुकाबलों में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए जानकारी सांझा की।

उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में संशोधन करवाने के लिए भारत चुनाव आयोग ने जनता से 30 नवंबर तक आवेदन मांगे हैं। इसमें कोई भी नागरिक जिसकी आयु एक जनवरी 2021 को 18 साल बनती है, वो फार्म नंबर छह भरकर अपनी वोट बनवा सकता है। उन्होंने कहा कि डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा के आदेशानुसार 29 नवंबर को जिले के विभिन्न स्थानों में विशेष कैंप आयोजित करवाए जाएंगे। जिला स्वीप टीम की सदस्य आदर्श कौर ने विभिन्न फार्मों संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि नान रेजीडेंट इन इंडिया (एनआरआइ) वोटरों की रजिस्ट्रेशन के लिए फार्म छह-ए, वोटर सूची में नाम शामिल करने के साथ-साथ नाम कटवाने के लिए फार्म सात, वोटर सूची में शोध करवाने के मकसद से फार्म आठ और एक ही विधानसभा हलके की वोटर सूची में रिहायश का पता बदलाने के लिए फार्म आठ-ए भरा जा सकता है और सभी फार्म आनलाइन भी भरे जा सकते हैं।

जिला स्तरीय इंटर कालेज मेहंदी व लेख मुकाबलों में ये रहे विजेता

लेख मुकाबलों में खालसा कालेज आफ एजुकेशन की विद्यार्थी कोमल पांडे ने पहला, सन्ना शर्मा ने दूसरा और माई भागो सरकारी बहुतकनीकी कालेज की विद्यार्थी दमनदीप कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया है। मेहंदी मुकाबलों में खालसा कालेज आफ एजुकेशन की विद्यार्थी किरनदीप कौर व सारिका महाजन ने पहला, दूसरा व माई भागो सरकारी बहुतकनीकि कालेज की विद्यार्थी अनन्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

इस मौके पर प्रि. मनदीप कौर, कुलबीर कौर, अलका रानी, बिमला, गुलशन, सतवंत कौर, मीनाक्षी, मनदीप कौर बल, गुरिदर कौर, कुलदीप कौर, रजिदर सिंह, मुनीश कुमार, आशू धवन आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी