गुरुद्वारा चुनाव अधिकारी पर जूता फेंकने वालों को तलब करने की शिकायत दी

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिदर सिंह सिरसा व उसके समर्थकों की ओर से गुरुद्वारा चुनाव अधिकारी पर जूता फेंकने के खिलाफ श्री अकाल तख्त साहिब पर लिखित शिकायत सौंपी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:31 PM (IST)
गुरुद्वारा चुनाव अधिकारी पर जूता फेंकने वालों को तलब करने की शिकायत दी
गुरुद्वारा चुनाव अधिकारी पर जूता फेंकने वालों को तलब करने की शिकायत दी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिदर सिंह सिरसा व उसके समर्थकों की ओर से गुरुद्वारा चुनाव अधिकारी पर जूता फेंकने के खिलाफ श्री अकाल तख्त साहिब पर लिखित शिकायत सौंपी गई। पंजाब प्रमोशन कौंसिल के अध्यक्ष जसवंत सिंह ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के नाम पर अकाल तख्त साहिब के सचिवालय में शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोपितों के खिलाफ धार्मिक कार्रवाई करने की मांग की है।

शिकायत सौंपने के बाद जसवंत सिंह ने कहा कि मनजिदर सिंह सिरसा और उनके समर्थकों ने चुनाव अधिकारी नरिदर सिंह पर जूता फेंक कर पंथ विरोधी गतिविधि को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी अन्य धर्म के लोग किसी सिख का अपमान करते हैं तो सभी सिख इकट्ठा होकर विरोध करते हैं। परंतु गुरुद्वारा चुनाव अधिकारी जोकि एक सिख है और उस पर सिरसा समर्थक सिखों ने ही जूता फेंक कर सिख विरोधी कदम उठाया है। इस पर कोई भी सिख संगठन न तो बोला और न ही किसी जत्थेबंदी या नेता ने विरोध किया है। उन्होंने कहा कि अगर सिख ही सिख अधिकारियों के खिलाफ गतिविधियों को अंजाम देंगे तो आने वाले समय में कई तरह की मुश्किलें पैदा हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसा न हो , इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जूता फेंकने वालों के खिलाफ सख्त धार्मिक कार्रवाई श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से की जानी चाहिए। आरोपितों को श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब किया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी