फ्लो फोरेस्ट स्थापित करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

फ्लो फोरेस्ट स्थापित करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

फिक्की फ्लो अमृतसर ने वीरवार को पुलिस लाइन के आसपास के क्षेत्र में फ्लो फोरेस्ट स्थापित करके विश्व पृथ्वी दिवस मनाया।

JagranFri, 23 Apr 2021 04:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अमृतसर: फिक्की फ्लो अमृतसर ने वीरवार को पुलिस लाइन के आसपास के क्षेत्र में फ्लो फोरेस्ट स्थापित करके विश्व पृथ्वी दिवस मनाया। फ्लो की चेयरपर्सन मनजोत ढिल्लों और पुलिस कमिशनर डा. सुखचैन सिंह गिल ने सबसे पहले पौधारोपण के साथ सूक्ष्म वन का उद्घाटन भी किया। मदर अर्थ को मनाने की यह अनूठी पहल का ग्रीन कपल गीतांजलि मेहरा व रोहित मेहरा ने सुझाव दिया था, जिसके तहत फ्लो ने पुलिस लाइन में यह प्रयास किया है। मनजोत ढिल्लों ने कहा कि इस तरह की पर्यावरण अनुकूल पहल के माध्यम से फ्लो अमृतसर ने कार्बन फुटप्रिटस की भरपाई करने व इतिहास में ग्रीन छाप छोड़ने की परिकल्पना की है। इस मौके पर फ्लो की सीनियर वाइस चेयरपर्सन शिखा सरीन, कैशियर डा. सिमरप्रीत संधू, मोना सिंह को सेक्रेटरी आदि मौजूद थे। विश्व पृथ्वी दिवस मनाया

माधव विद्या निकेतन सीसे स्कूल रंजीत एवेन्यू में विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों द्वारा आनलाइन पर्यावरण संरक्षण आधारित स्लोगन एवं पोस्टर मेकिग प्रतियोगिताएं करवाई गई। इसके अतिरिक्त अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को इस दिवस के महत्व से परिचित करवाते हुए स्कूल प्रांगण में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करवाया गया। इस दिवस को मनाने का उद्देश्य यह है कि हम जीवन संपदा को बचाने और पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों को जागरूक कर सके। वहीं डीएवी कालेज के जूलाजी व बाटनी विभाग ने पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में एक सेमिनार आयोजित करवाया, जिसकी अध्यक्षता कालेज के प्रिसिपल डा. राजेश कुमार ने की। बाटनी विभाग की अध्यक्षा डा. डेजी शर्मा ने कहा की पृथ्वी की कोख में एक वृक्ष जरूर अवश्य लगाए क्योंकि पृथ्वी हमारी रत्नगर्भा है। पृथ्वी दिवस का उद्देश्य वास्तव में उस दिवस से होता है कि इस दिन हम अपने व्यस्त जीवन में अपने पर्यावरण के लिए कुछ करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.