25 वर्षों के बाद शिअद का बसपा के साथ गठजोड़ हुआ : टिक्का

बहुजन समाज पार्टी के साथ शिरोमणि अकाली दल बादल के हुए राजनीतिक गठजोड़ को लेकर बसपा के साथ-साथ अकाली दल के वर्करों में उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:30 PM (IST)
25 वर्षों के बाद शिअद का बसपा के साथ गठजोड़ हुआ : टिक्का
25 वर्षों के बाद शिअद का बसपा के साथ गठजोड़ हुआ : टिक्का

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बहुजन समाज पार्टी के साथ शिरोमणि अकाली दल बादल के हुए राजनीतिक गठजोड़ को लेकर बसपा के साथ-साथ अकाली दल के वर्करों में उत्साह है। शिरोमाणि अकाली दल ने हाई कमांड के आदेशों को मुख्य रख आने वाले विधान सभा चुनावों के लिए तालमेल कमेटियां गठित करने का काम शुरू कर दिया है। इसको लेकर पहली बैठक शिरोमणि अकाली दल के अमृतसर शहरी इकाई के अध्यक्ष गुरप्रताप सिंह टिक्का ने बसपा के जिला शहरी अध्यक्ष तरसेम सिह भोला के साथ बैठक करके भविष्य की रणनीति तय की है।

अकाली दल के जिला अध्यक्ष गुरप्रताप सिंह टिक्का ने कहा कि 25 वर्षों के बाद अकाली दल का बसपा के साथ जो राजनीतिक समझौता हुआ है यह भविष्य की पंजाब की राजनीति के लिए एक सार्थक कदम है। वर्ष 1996 की लोक सभा चुनावों में जो समझौता बसपा के साथ हुआ था उस वक्त भी काफी लाभ दोनों पार्टियों को मिला था। अब शहरी इलाकों में भी यहा अकाली दल पहले भाजपा का समर्थन करता था वहां पर अब बसपा का साथ देगा और दोनों पार्टियों के वोट बैंक का शहरी इलाकों में विकास होगा।

अकाली दल के वरिष्ठ नेता व अमृतसर साउथ विधान सभा के प्रभारी तलबीर सिंह गिल ने कहा कि बसपा और अकाली दल का राजनीतिक समझौता विरोधियों को करारी राजनीतिक टक्कर देने वाला साबित होगा।

chat bot
आपका साथी