निगम को नोटिस के बाद काम शुरू, गायों को सर्दी से बचाने के लिए गोशाला में शीट लगाईं

नगर निगम द्वारा संचालित नारायणगढ़ स्थित गोशाला में शीट्स लगाई गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:30 AM (IST)
निगम को नोटिस के बाद काम शुरू, गायों को सर्दी से बचाने के लिए गोशाला में शीट लगाईं
निगम को नोटिस के बाद काम शुरू, गायों को सर्दी से बचाने के लिए गोशाला में शीट लगाईं

जागरण संवाददाता, अमृतसर: नगर निगम द्वारा संचालित नारायणगढ़ स्थित गोशाला में शीट्स लगाई गई हैं। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी की शुरूआत से पहले नगर निगम ने यहां शीट्स लगाकर गायों को ठंड से बचाने का प्रयास किया है।

दरअसल एंटी क्राइम एनिमल प्रोटेक्शन एसोसिएशन ने बीते सप्ताह गोशाला की बदतर हालत का संज्ञान लेते हुए नगर निगम कमिश्नर को लीगल नोटिस भेजा था। इसमें कहा गया था कि निगम की लापरवाही की वजह से गायों का संरक्षण नहीं हो पा रहा। व्यवस्था न होने की वजह से यहां छह गायों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बीमार गायों की तीमारदारी के लिए यहां डाक्टर की व्यवस्था नहीं है। सर्दी की दस्तक हो चुकी है और जब हाड़ कंपा देने वाली ठंड शुरू होगी तब गायों को उचित माहौल में रखने का प्रबंध भी नहीं। निगम कमिश्नर को वकील द्वारा भेजे गए नोटिस के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया है। निगम ने यहां शीट्स का इंतजाम कर दिया है। इसके अलावा गायों को हरे चारे की व्यवस्था भी की गई है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. रोहण मेहरा ने कहा कि गोमाता का संरक्षण देने के लिए लंब समय से हम नगर निगम से मांग कर रहे थे। वहीं कई बार निगम कार्यालय के समक्ष बेसहारा पशुओं को लेकर गए और धरने भी लगाए। इसके बाद नारायणगढ़ में गोशाला तो मिली, पर यहां गोधन के लिए पर्याप्त सुविधाएं न थीं। फिलहाल हम निगम प्रशासन का धन्यवाद करते हैं, पर कई खामियां हैं जिन्हें भी तत्काल दूर किया जाए।

इस संदर्भ में उन्होंने कैबिनेट मंत्री डा. राजकुमार वेरका से मुलाकात कर गोशाला में पर्याप्त प्रबंध करने की मांग की। डा. राजकुमार ने आश्वस्त किया कि गोधन के लिए हर सुविधा गोशाला में होगी।

chat bot
आपका साथी