दहेज में दो लाख नहीं मिलने पर विवाहिता को जहर देकर मार डाला

रमदास थाने के अधीन पड़ते खन्ना चमारा गांव में दो लाख रुपये दहेज में नहीं मिलने पर ससुरालियों ने विवाहिता की जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 06:29 PM (IST)
दहेज में दो लाख नहीं मिलने पर विवाहिता को जहर देकर मार डाला
दहेज में दो लाख नहीं मिलने पर विवाहिता को जहर देकर मार डाला

जासं, अमृतसर : रमदास थाने के अधीन पड़ते खन्ना चमारा गांव में दो लाख रुपये दहेज में नहीं मिलने पर ससुरालियों ने विवाहिता की जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा दिया है। उधर, मंदीप कौर के बयान पर रमदास थाने की पुलिस ने दामाद बलजिदर सिंह, उसके पिता सुखविदर सिंह, सास अमरजीत कौर, ननद सिमरजीत कौर के खिलाफ दहेज हत्या की एफआइआर दर्ज की है।

मंदीप कौर ने बताया कि उन्होंने 5 जून, 2020 को अपनी बेटी हरप्रीत कौर (20) की शादी बलजिदर सिंह के साथ कर दी थी। शादी में हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था। शादी के कुछ दिन बाद ही दामाद और उसके परिवार ने हरप्रीत कौर को कम दहेज लाने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। बेटी जब भी घर आती तो ससुराल वालों की प्रताड़ना के बारे में उनसे जिक्र करती थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने गांव की पंचायत के साथ जाकर आरोपितों को पहले ही समझा दिया था कि वह इससे ज्यादा डिमांड पूरी नहीं कर सकते। मंदीप कौर ने आरोप लगाया कि दामाद बलजिदर सिंह ने परिवार के साथ उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था कि वह नया घर लेना चाहता है और उसे दो लाख रुपये की जरूरत है। पैसे नहीं देने पर आरोपितों ने बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया था। रविवार को इसी बात को लेकर आरोपितों ने हरप्रीत कौर के साथ विवाद किया। मंदीप कौर ने आरोप लगाया कि जब बेटी ने विरोध किया तो उन्होंने जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी। एएसआइ जुगल किशोर ने बताया कि आरोपितों की धरपकड़ के लिए छापामारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी