बिना स्कूल लीविग सर्टिफिकेट दाखिल नहीं होगा: कृष्ण कुमार

रेकोग्नाइजड एफिलिएटिड स्कूल एसोसिएशन (रासा-यूके) के शिष्टमंडल ने चेयरमैन हरपाल सिंह यूके व पंजाब प्रधान रवि शर्मा की अगुआई में शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:29 PM (IST)
बिना स्कूल लीविग सर्टिफिकेट दाखिल नहीं होगा: कृष्ण कुमार
बिना स्कूल लीविग सर्टिफिकेट दाखिल नहीं होगा: कृष्ण कुमार

संवाद सहयोगी, अमृतसर: रेकोग्नाइजड एफिलिएटिड स्कूल एसोसिएशन (रासा-यूके) के शिष्टमंडल ने चेयरमैन हरपाल सिंह यूके व पंजाब प्रधान रवि शर्मा की अगुआई में शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार से मुलाकात की। कृष्ण कुमार ने शिष्टमंडल को विश्वास दिलाया कि स्कूल लीविग सर्टिफिकेट (एसएलसी) के बिना स्कूल प्रबंधक विद्यार्थी को स्कूल में दाखिल नहीं करेंगे। उसके बाद निजी स्कूल प्रबंधकों ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार द्वारा नेशनल अचीवमेंट सर्वे (नैस) की तैयारियों के बारे में बात की।

प्रबंधकों ने कहा कि नैस की तैयारियां स्कूलों में युद्धस्तर पर चल रही है। प्रधान रवि शर्मा ने बताया कि नैस के तहत तीसरी, पांचवीं, आठवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों का टेस्ट करवाया जाएगा। उसके लिए स्कूल प्रबंधक शिक्षा विभाग से सहयोग करने के लिए तैयार है। इसके बाद निजी स्कूलों को आ रही परेशानियों के बारे में शिक्षा सचिव को अवगत करवाया गया। प्रिसिपल रवि शर्मा ने शिक्षा सचिव से कहा कि निजी स्कूलों से भेदभाव की रणनीति खत्म की जाए। कुछ मांगों को शिक्षा सचिव ने मौके पर ही स्वीकार कर लिया। इस मौके पर महासचिव गुरमुख सिंह व अमृतसर जिला प्रधान रविदर पठानिया सहित विभिन्न अन्य यूनियन के प्रतिनिधि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी