पाइटेक्स में दूसरे दिन उमड़े लोगों को देख कारोबारी हुए खुश

पंजाब सरकार के सहयोग से शुरू करवाए गए पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाइटेक्स) में दूसरे दिन काफी संख्या में लोग उमड़े।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:00 AM (IST)
पाइटेक्स में दूसरे दिन उमड़े लोगों को देख कारोबारी हुए खुश
पाइटेक्स में दूसरे दिन उमड़े लोगों को देख कारोबारी हुए खुश

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब सरकार के सहयोग से शुरू करवाए गए पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाइटेक्स) में दूसरे दिन काफी संख्या में लोग उमड़े। यह देख वहां पर स्टाल लगाने वाले कारोबारी भी काफी खुश हैं। कोरोना के कारण करीब दो साल बाद यह पाइटेक्स हो रहा है। इस दौरान दो नंबर हैंगर में स्टाल लगाने वाले फर्नीचर माल के संचालक अमित अरोड़ा ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से यहां आ रहे है, लेकिन इस बार लोगों को उनका इंतजार था, क्योंकि कोरोना के कारण पिछले साल पाइटेक्स नहीं लग सका। यहां लोगों में पहले के मुकाबले अधिक रूझान देखने को मिला।

तीन नंबर हैंगर में आए डीएस क्रिएशन के संचालक निर्मल पांडे ने बताया कि वह इससे पहले ट्रेड फेयर दिल्ली जाते रहे हैं, लेकिन यहां बेहतर कारोबार की उम्मीद में आए हैं। रोजा हर्बल के संचालक नरिंदर ने कहा कि इस बार लोगों के रुझान को देखकर लग रहा है कि उन्हें इस आयोजन का बेसब्री से इंतजार था, क्योंकि पहले जितनी बीड़ यहां उद्घाटन के दिन होती थी, उतनी भीड़ आज पहले ही दिन देखने को मिली। पहली बार मक्खी के पराग को लेकर आए पवनदीप अरोड़ा

किसान मधूमक्खी पालक पवनदीप अरोड़ा के अनुसार इस बार वह आम शहद के अलावा लीची, बेरी और अज्वाइन सहित छह प्रकार का शहद लेकर आए हैं। वह पहली बार मक्खी के पराग को लेकर आए हैं, जिसमें प्रोटीन की मात्रा होती है। यह एक प्रकार का फूड सप्लीमेंट है, जिसे युवाओं सहित हर वर्ग के लोग पसंद कर रहे है।

chat bot
आपका साथी