बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे जुल्म रोकने की उठी मांग

बांग्लादेश में हिदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोकने व मुआवजा दिलाने के लिए विश्व हिदू परिषद (विहिप) व बजरंग दल अमृतसर की ओर से एडिशनल डिप्टी कमिश्नर रूही डग्ग को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:09 PM (IST)
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे जुल्म रोकने की उठी मांग
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे जुल्म रोकने की उठी मांग

संस, अमृतसर : बांग्लादेश में हिदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोकने व मुआवजा दिलाने के लिए विश्व हिदू परिषद (विहिप) व बजरंग दल अमृतसर की ओर से एडिशनल डिप्टी कमिश्नर रूही डग्ग को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल के नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदू व सिखों के विरुद्ध जघन्य अत्यचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व हिदू परिषद बांग्लादेश सरकार से मांग करती है कि हिदुओं पर हो रहे आक्रमणों व अत्याचारों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए तथा केंद्र सरकार से आग्रह करती है वह बांग्लादेश से इन घटनाओं को रोकने के लिए दबाव बनाए। इससे वहां पीड़ित अल्पसंख्यक हिदुओं को न्याय सुरक्षा मिले। जान-माल के नुकसान के लिए उचित मुआवजा मिले। आक्रमणकारियों को गिरफ्तार कर कठोर सजा दिलाई जाए। इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर रोक लगाने के लिए कदम उठाए जाएं।

इस अवसर पर महंत जसविदर गिरि, हरदीप दुग्गल, रजनीश चतरथ, रमन तेजपाल, अमित अबरोल, अतुल पुरी, राहुल सलवान, सुशील पठानिया, पंडित संजीव, शामिल थे।

chat bot
आपका साथी