वैक्सीन खत्म, 60 स्वास्थ्य केंद्रों में नहीं हुआ टीकाकरण

जिले में वैक्सीन संकट गहराता जा रहा है। शुक्रवार को सिविल अस्पताल सहित 60 स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण अभियान बंद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 02:00 AM (IST)
वैक्सीन खत्म, 60 स्वास्थ्य केंद्रों में नहीं हुआ टीकाकरण
वैक्सीन खत्म, 60 स्वास्थ्य केंद्रों में नहीं हुआ टीकाकरण

जागरण संवाददाता, अमृतसर: जिले में वैक्सीन संकट गहराता जा रहा है। शुक्रवार को सिविल अस्पताल सहित 60 स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण अभियान बंद रहा। सुबह सिविल अस्पताल सहित स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचे लोग मायूस हुए। सिविल अस्पताल स्थित वैक्सीन सेंटर के बाहर नोटिस लगा दिया गया कि आज यहां टीकाकरण नहीं होगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि जिले के कई सेंटरों में वैक्सीन लगी है। कुल 4450 डोज लगाई गई है। कोरोना महामारी के बढ़ते क्रम के बीच टीका लगवाने के लिए लोग लगातार उमड़ रहे हैं। सभी खुद को इस वायरस से सुरक्षित करने के लिए टीका लगवाना चाहते हैं, लेकिन सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा में वेक्सीन का स्टाक नहीं भेजा जा रहा, क्योंकि पंजाब सरकार को भी केंद्र से पूरा स्टाक नहीं मिल पा रहा, इसलिए टीकाकरण अभियान लगातार प्रभावित हो रहा है। सिविल सर्जन कार्यालय स्थित रिजनल वेक्सीन स्टोर में अब एक भी डोज शेष नहीं है। अधिकारियों की ओर से चंडीगढ से वेक्सीन मंगवाई गई है। संभवत: शनिवार सुबह तक पहुंचे। अब 30 फीसद डोज नए लोगों को लगाई जाएगी

तरनतारन की जिला टीकाकरण अधिकारी वरिदरपाल कौर ने कहा है कि जिले भर में अब तक 1 लाख, 3 हजार, 647 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अब सरकार द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 30 फीसद डोज नए लोगों को जबकि 70 फीसद डोज पहली डोज लगवा चुके लोगों को लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल तरनतारन के अलावा पट्टी, खडूर साहिब व जिले के विभिन्न सीएचसी व पीएचसी केंद्रों में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को कामयाब बनाने के लिए सेहत विभाग की टीमें रविवार को भी ड्यूटी कर रही है।

chat bot
आपका साथी