निगम की बिजली, एसी का आनंद ले रहे यूनियन नेता

नगर निगम टैक्स रिकवरी के लिए लोगों के घरों में दस्तक दे रहा है लेकिन उसे कार्यालय में ही चपत लग रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 09:15 PM (IST)
निगम की बिजली, एसी का आनंद ले रहे यूनियन नेता
निगम की बिजली, एसी का आनंद ले रहे यूनियन नेता

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नगर निगम टैक्स रिकवरी के लिए लोगों के घरों में दस्तक दे रहा है, जबकि उसके अपने ही कार्यालय में उसे चपत लग रही है। रणजीत एवेन्यू में निगम कार्यालय की ऊपरी मंजिल पर सफाई मजदूर यूनियन के कार्यालय में सरेआम फ्री की बिजली प्रयोग की जा रही है। यहां यूनियन नेता न सिर्फ एसी व अन्य सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं, बल्कि प्रतिबंधित होने के बावजूद हीटर पर चाय भी बनाई जा रही है। निगम में करीब आठ यूनियन हैं, लेकिन एक को ही कार्यालय देने से अब आवाज उठने लगी है।

सफाई मजदूर संघ के प्रधान संजय खोसला ने कहा कि निगम के टाउन हाल कार्यालय में सभी यूनियनों को आफिस मिला था। जब रणजीत एवेन्यू में निगम दफ्तर शिफ्ट हुआ तो सिर्फ सफाई मजदूर यूनियन को ही तीसरी मंजिल पर कार्यालय दिया गया। यहां एसी, फ्रिज है और हीटर पर खाने-पीने का सामान भी तैयार किया जाता है। किसी भी कार्यालय में हीटर के उपयोग पर पहले ही रोक है, लेकिन यहां हीटर चल रहा है। उन्होंने इसकी शिकायत कमिश्नर से की है।

रिटायर कर्मचारी ले रहे सुविधाओं का मजा

खोसला ने बताया कि यूनियन कार्यालय में दिनभर रिटायर मुलाजिमों का जमघट लगा रहता है और एसी चलता रहता है। छुट्टी वाले दिन भी यह लोग दफ्तर में डटे रहते हैं। इससे बिजली बिल के रूप में निगम को बड़ी चपत लग रही है। वहीं म्युनिसिपल इंप्लाइज यूथ फेडरेशन के चेयरमैन राजकुमार राजू ने कहा कि सिर्फ एक यूनियन को दफ्तर देना तर्कसंगत नहीं है।

जांच कर कार्रवाई होगी : रिषी

निगम कमिश्नर ने मामले की जांच सौंपी है। चेकिंग कर रिपोर्ट कमिश्नर को देंगे। अगली कार्रवाई उनके आदेश पर की जाएगी

-संदीप रिषी, ज्वाइंट कमिश्नर निगम।

chat bot
आपका साथी