अकबर लोन पर कड़ी कार्रवाई करे केंद्र सरकार : प्रो. चावला

अमृतसर पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि सांसद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे एनसी के नेता अकबर लोन पर देश के विरुद्ध जहर उगलने के लिए कड़ी सजा देनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 12:31 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:31 AM (IST)
अकबर लोन पर कड़ी कार्रवाई  करे केंद्र सरकार : प्रो. चावला
अकबर लोन पर कड़ी कार्रवाई करे केंद्र सरकार : प्रो. चावला

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि सांसद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे एनसी के नेता अकबर लोन पर देश के विरुद्ध जहर उगलने के लिए कड़ी सजा देनी चाहिए।

भारत का कश्मीर और कश्मीर का जिला अनंतनागं से संसद के लिए प्रत्याशी एनसी का नेता अकबर लोन चुनाव लड़ रहा है। अफसोस की बात है कि इस अकबर लोन ने अपनी चुनावी जनसभा में बार-बार कहा - पाकिस्तान जिदाबाद। यह कहने का दुस्साहस भी किया कि जो पड़ोसी देश को एक गाली देगा मैं उसे दस दूंगा। आश्चर्य है कि देशद्रोह की ऐसी खुली बात कहने वाले अकबर लोन पर न तो कानून ने ही शिकंजा कसा है और न ही अभी तक चुनाव आयोग ने उस पर कोई कार्यवाही की है।

भारत की संसद में वह व्यक्ति कैसे भेजा जा सकता है जो भारत देश के विरुद्ध खुला प्रचार करता है और देश के दुश्मनों के पक्ष में नारे लगाता है। अफसोस यह है कि एनसी चीफ फारुक अब्दुल्ला ने भी अभी तक इसकी निदा नहीं की। भारत सरकार से निवेदन है कि ऐसे देशद्रोही को कठोर दंड दें और चुनाव आयोग ऐसे पाकिस्तान परस्त को चुनाव लड़ने के अयोग्य करार दे। ऐसे नेता क्या संविधान की शपथ लेकर देश से वफादारी कर पाएंगे?

chat bot
आपका साथी