तीसरे दिन दो ट्रेनों में 822 यात्री हुए रवाना

। रेल यातायात बहाली के तीसरे दिन केवल दो ट्रेनों को ही रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:12 PM (IST)
तीसरे दिन दो ट्रेनों में 822 यात्री हुए रवाना
तीसरे दिन दो ट्रेनों में 822 यात्री हुए रवाना

जागरण संवाददाता, अमृतसर

रेल यातायात बहाली के तीसरे दिन केवल दो ट्रेनों को ही रवाना किया गया। पहली ट्रेन सुबह 11.55 पर सरया-यमुना एक्सप्रेस रवाना की गई। इस ट्रेन में कुल 372 यात्री रवाना हुए। इसी तरह दूसरी ट्रेन गोल्डन टेंपल रात 9.35 पर मुबंई के लिए रवाना हुई। इस गाड़ी में भी 450 यात्री गए। इन दोनों ही गाड़ियों को वाया तरनतारन से गोइंदवाल होते हुए ब्यास की तरफ भेजा गया। किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने अभी भी जंडियाला गुरु में रेल ट्रैक जाम कर रखा है। प्रदर्शनकारी किसान केवल मालगाड़ियों को ही रास्ता दे रहे हैं।

इस संगठन के किसान लगातार अपनी बात पर अड़े हुए हैं कि जब तक कृषि कानून रद नहीं होते, वे ट्रैक खाली नहीं करेंगे। उधर, रेलवे ने वीरवार के लिए आदेश जारी किया था कि केवल दोनों ट्रेनों को ही अमृतसर तक आने की अनुमति होगी। हालांकि यह आदेश वीरवार तक के लिए लागू थे। मगर अभी कितने दिन और ऐसा ही रहेगा। इस संबंधी नए आदेश नहीं आए हैं।

धुंध और रूट बदलने से लेट पहुंच रही ट्रेनें

कोविड-19 से पहले अमृतसर रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाली ट्रेनों की संख्या करीब 135 थी। करीब तीन महीने तक आवाजाही पूरी तरह बाधित रही। इसके बाद आठ स्पेशल ट्रेनें चलाई गई थी। मगर वह भी 25 सितंबर से लगातार बंद थीं। अब किसानों ने ट्रैक खाली किया तो फिर से चलाने की योजना था। इसके अलावा जंडियाला ट्रैक पर अभी किसान होने के कारण दोनों ही ट्रेनें देरी से आ-जा रही हैं। क्योंकि रूट बदलने से रास्ता लंबा पड़ रहा है और सुबह के समय गहरी धुंध भी रहती है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी