चंडीगढ़ से सस्ती शराब ला बेचते थे, ट्रैप लगा पकड़ा गिरोह

मेहता थाना के तहत अड्डा जल्लापुरा में ट्रैप लगाकर चंडीगढ़ से शराब लाकर राज्य में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 60 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:51 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:51 AM (IST)
चंडीगढ़ से सस्ती शराब ला बेचते थे, ट्रैप लगा पकड़ा गिरोह
चंडीगढ़ से सस्ती शराब ला बेचते थे, ट्रैप लगा पकड़ा गिरोह

संवाद सहयोगी, अजनाला: मेहता थाना के तहत अड्डा जल्लापुरा में ट्रैप लगाकर चंडीगढ़ से शराब लाकर राज्य में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 60 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है।

इस संबंध में सर्किल रइया के एक्साइज इंस्पेक्टर बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव महसमपुरा खुर्द निवासी हरप्रीत सिंह व बचित्तर सिंह ने एक गिरोह बना रखा है जो चंडीगढ़ से अंग्रेजी शराब लाकर पंजाब में सप्लाई करते है। जब उन्होंने जानकारी जुटाई तो पता चला कि दोनों अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर रात को चंडीगढ़ से ट्रक में शराब की सस्ती पेटियां लाकर आसपास के गांवों में छिपा देते हैं। फिर मौका पाकर शादी समारोह, ढाबों, रेस्टोरेंट व अन्य जगहों पर सप्लाई करते हैं। इस पर बीती रात उन्होंने अपने एक गुप्तचर के जरिये दोनों से बात की तथा 60 पेटी शराब की मांग की। जब दोनों युवक शराब की डिलीवरी देने आए तो एक्साइज विभाग द्वारा उन्हें दबोच लिया गया। थाना मेहता के जांच अधिकारी एएसआइ गुरदेव सिंह ने बताया कि पकड़े गए उक्त दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। 4000 वाली पेटी 1700 में बेचते थे

एक्साइज इंस्पेक्टर बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पकड़ी गयी शराब पंजाब में नहीं मिलती है। इस वैरायटी की शराब की कीमत चार हजार रुपये प्रति पेटी है जो यह लोग 1700 रुपये प्रति पेटी के हिसाब से बेचते थे। इसी तरह अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ बुधवार को तरनतारन में भी पुलिस ने शिकंजा कसा। इस अभियान में डीएसपी (आप्रेशन) इकबाल सिंह, एक्साइज विभाग के नवजोत भारती, इंस्पेक्टर जतिदर सिंह, अमरीक सिंह शामिल रहे। एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि थाना सदर के गांव भाई लद्धू में चलाए गए अभियान के दौरान निर्मल सिंह, जसपाल सिंह के घर में छापामारी की गई। इस प्रकार थाना खालड़ा के गांव धुन्न निवासी गुरनाम सिंह, बलविदर सिंह, गांव माड़ीमेघा निवासी गुरदेव सिंह, शमशेर सिंह के घर में छापामारी की गई। इस दौरान 22 हजार, 500 मिलीलीटर अवैध शराब, 1330 किलो लाहन बरामद करके छह आरोपितों के विरुद्ध एक्साइज एक्ट अधीन मुकदमें दर्ज किए गए है।

chat bot
आपका साथी