नियमों का पालन नहीं कर रहे कई इंडस्ट्रीयल यूनिट

जिले के इंडस्ट्रीयल यूनिटों में कोरोना के बचाव के लिए तय नियमों का पालन न होने के खिलाफ ट्रेड यूनियन संगठनों की ओर से जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी जाएगी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:55 PM (IST)
नियमों का पालन नहीं कर रहे कई इंडस्ट्रीयल यूनिट
नियमों का पालन नहीं कर रहे कई इंडस्ट्रीयल यूनिट

जागरण संवाददाता, अमृतसर

जिले के इंडस्ट्रीयल यूनिटों में कोरोना के बचाव के लिए तय नियमों का पालन न होने के खिलाफ ट्रेड यूनियन संगठनों की ओर से जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी जाएगी, ताकि अलग अलग यूनिटों में काम कर रहे श्रमिकों की सेहत के साथ खिलवाड़ न हो सके।

सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियन सीटू के राज्य वित्त सचिव सुच्चा सिंह अजनाला ने कहा कि जिले में कुछ संस्था वर्करों से काम लेते वक्त सरकार की ओर से तय नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। वर्करों की सेहत का पूरा ध्यान रखना औद्योगिक यूनिटों के प्रबंधकों की जिम्मेवारी है। बहुत से प्रबंधक अपनी जिम्मेवारी से भाग रहे हैं। कथित रूप में अपने खर्च बचाने के लिए वर्करों की सेहत के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिन एक दर्जन के करीब यूनिटों की सूचना उनको मिली है। उस को लेकर ट्रेड यूनियन की ओर से जांच की जा रही है। यह जांच रिपोर्ट डीसी , जिला श्रम अधिकारी और स्टेट श्रम कमिश्नर को रिपोर्ट सौंप कर दोषी प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

उधर ट्रेड यूनियन संगठन हिद मजदूर सभा के महासचिव कुलवंत सिंह बावा ने कहा कि राज्य के ईट भट्ठों पर पर खुलेआम कोरोना के तय नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस संबंधी मामला कई बार अधिकारियों के नोटिस में भी लाया जा चुका है। परंतु कोई कार्रवाई नही हो रही है। अगर प्रशासन ने गंभीरता न दिखाई तो संगठन को मजबूरी में संघर्ष का रास्ता अपनाना पडे़गा।

chat bot
आपका साथी