आज ओपीडी सेवाएं ठप रहेंगी, आपरेशन थिएटर में भी काम नहीं करेंगे जूनियर डाक्टर

नीट पीजी की काउंसलिग न होने से खफा जूनियर रेजिडेंट्स डाक्टर शुक्रवार तीन दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:07 PM (IST)
आज ओपीडी सेवाएं ठप रहेंगी, आपरेशन थिएटर में भी काम नहीं करेंगे जूनियर डाक्टर
आज ओपीडी सेवाएं ठप रहेंगी, आपरेशन थिएटर में भी काम नहीं करेंगे जूनियर डाक्टर

जासं, अमृतसर: नीट पीजी की काउंसलिग न होने से खफा जूनियर रेजिडेंट्स डाक्टर शुक्रवार तीन दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। पंजाब के अमृतसर, पटियाला व फरीदकोट मेडिकल कालेजों में जूनियर डाक्टर ओपीडी सेवाओं का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे। वहीं आपरेशन थिएटर में सर्जन के साथ सहयोग नहीं करेंगे। कुल मिलाकर जूनियर डाक्टर कोई काम नहीं करेंगे। ओपीडी सेवाएं तो किसी तरह सीनियर डाक्टर निपटा लेंगे, पर आपरेशन थिएटर में सहायक न होने से काफी परेशानी उत्पन्न होगी।

सरकारी मेडिकल कालेज में रेजिडेंट डाक्टर एसोसिएशन की अगुआई में वीरवार को भी दो घंटे ओपीडी सेवाएं ठप रखी गईं। एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. साहिल कौंडल ने कहा कि शुक्रवार को सभी जूनियर डाक्टर सेहत सेवाओं का बहिष्कार करेंगे। सितंबर माह में नीट पीजी की परीक्षा हुई, पर दो माह बीतने के बाद भी काउंसलिग नहीं की जा रही। इससे नए डाक्टर ज्वाइन नहीं कर पा रहे और पहले से कार्यरत डाक्टरों पर काम का बोझ बढ़ गया है। हमें कई बार लगातार चौबीस घंटे काम करना पड़ रहा है। ऐसे में राष्ट्रव्यापी हड़ताल की काल की गई है। जूनियर डाक्टरों ने ओपीडी का प्रवेश द्वार भी बंद कर दिया है। इससे मरीजों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बेरोजगार होने के डर से सुलभ इंटरनेशनल कंपनी के दर्जा चार कर्मी भी हड़ताल पर

इसी बीच सुलभ इंटरनेशनल कंपनी के दर्जा चार कर्मचारियों ने वीरवार को अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने दोहराया कि सरकार ने नई कंपनी को ठेका दिया है, पर नया ठेकेदार पुराने कर्मचारियों को नौकरी पर नहीं रख रहा। इससे हम बेरोजगार हो रहे हैं और भविष्य की चिता सता रही है। कर्मचारी नेता राजू ने कहा कि वर्षों तक उन्होंने ईमानदारी से अस्पताल की सफाई की है। अब अचानक उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है। हम कहां जाएंगे।

chat bot
आपका साथी