लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने का आज अंतिम दिन

पावरकाम से सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन के साथ-साथ अन्य लाभ लेने के लिए विभागीय पेंशनरों को लाइफ सर्टिफिकेट हर साल जमा करवाने पड़ते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:49 PM (IST)
लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने का आज अंतिम दिन
लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने का आज अंतिम दिन

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पावरकाम से सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन के साथ-साथ अन्य लाभ लेने के लिए विभागीय पेंशनरों को लाइफ सर्टिफिकेट हर साल जमा करवाने पड़ते हैं। पावरकाम के सिटी सर्किल में एक अप्रैल से 20 अप्रैल तक विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों को उनके लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने के लिए नोटिस निकाला गया था, जिसके तहत अब तक नौ सौ के करीब सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारी अपने लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवा चुके हैं। सिटी सर्किल के असिस्टेंट अकाउंट्स आफिसर सेंट्रलाइज पेमेंट सेल (एएओसीपीसी) अनिल शर्मा ने बताया कि सिटी सर्किल में लगभग पंद्रह सौ के करीब कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। आज तक 60-70 फीसद लोगों ने अपने लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवा दिए हैं व बकायदा कर्मचारियों को शीघ्र ही अपने लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने चाहिए, ताकि उन्हें होने वाली दिक्कत से बचा जा सके। मेडिकल भत्ता बढ़े या कैश लैस स्कीम का मिले लाभ

टेक्निकल सर्विस यूनियन (टीएसयू) के सिटी सर्किल से प्रधान मदन लाल शर्मा का कहना है कि विभाग में सारी उम्र सेवा निभाने वाले सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बिजली के यूनिटों में छूट मिलनी चाहिए।इसके साथ ही साथ कर्मचारियों का मेडिकल भत्ता भी कम से कम दो हजार रुपये किया जाए। साथ ही वर्तमान व सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सेहत व सुरक्षा को देखते हुए इस महंगाई के दौर में विभाग कैश लेस स्कीम का लाभ दे, ताकि उन्हें होने वाली दिक्कतों से बचाया जा सके। मदन लाल शर्मा का कहना है कि सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों को डेली अलाउंस (डीए) की किस्तों का बकाया तुरंत जारी करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी