कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 12.60 लाख

कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 12.60 लाख रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने तीन ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:37 PM (IST)
कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 12.60 लाख
कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 12.60 लाख

जासं, अमृतसर : कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 12.60 लाख रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने तीन ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने पीड़ित को बताया था कि वह उसे जल्द विदेश भेज देंगे। एएसआइ बलजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

भंगुपुर बेट निवासी काबल सिंह की शिकायत पर भिडीसैदां थाने की पुलिस ने तरनतारन जिला स्थित फोकल प्वाइंट में रहने वाले हरविदर सिंह, उसकी पत्नी अमनप्रीत कौर और पिता संतोख सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। काबल सिंह ने पुलिस को बताया कि लगभग तीन साल पहले उसकी मुलाकात उक्त तीनों आरोपितों से हुई थी। हरविदर सिंह ने उसे बताया था कि वह अपने पिता और पत्नी के साथ मिलकर लोगों को विदेश भेजने का कारोबार करते हैं। वह उसे कनाडा में नौकरी दिलवा सकता है। इसके लिए उसे 13 लाख रुपये का बंदोबस्त करना होगा। लेकिन बाद में मामला 12.60 लाख रुपये में तय हो गया। उसने किसी तरह पैसों का बंदोबस्त कर हरविदर सिंह को दे दिए। आरोपितों ने वीजा लगवाने के लिए उसका पासपोर्ट भी ले लिया था। लेकिन आज तक आरोपितों ने न तो उसे विदेश भेजा और न ही पैसे लौटाए।

chat bot
आपका साथी