पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर मारी तीन लाख की ठगी

पंजाब पुलिस में सिपाही भर्ती करवाने के नाम पर तीन लाख दस हजार रुपये की ठगी मारने का मामला सामने आया है। आरोपितों की पहचान गांव सोहिया खुर्द निवासी राजविदर सिंह उर्फ राजू व उसकी पत्नी बलजीत कौर के रूप में हुई है। गांव सोहिया खुर्द निवासी जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह बेरोजगार था तथा पुलिस में भर्ती होना चाहता था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:29 PM (IST)
पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर मारी तीन लाख की ठगी
पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर मारी तीन लाख की ठगी

संवाद सहयोगी, अजनाला : पंजाब पुलिस में सिपाही भर्ती करवाने के नाम पर तीन लाख दस हजार रुपये की ठगी मारने का मामला सामने आया है। आरोपितों की पहचान गांव सोहिया खुर्द निवासी राजविदर सिंह उर्फ राजू व उसकी पत्नी बलजीत कौर के रूप में हुई है।

गांव सोहिया खुर्द निवासी जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह बेरोजगार था तथा पुलिस में भर्ती होना चाहता था। पास ही रहते उक्त दंपती ने कहा कि उनकी पुलिस अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है तथा वह उसे पुलिस में भर्ती करवा देंगे। इसके बाद उक्त दंपती ने उससे 3.10 लाख रुपये भी ले लिए। इसके बाद न तो उसे पुलिस में भर्ती करवाया तथा न ही पैसे वापस किए। इस संबंधी उसने अगस्त 2020 में पुलिस जिला अमृतसर देहाती के उच्चाधिकारियों को लिखित शिकायत दी थी। जांच अधिकारी एएसआइ तरसेम सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों की जांच व डीए लीगल की राय से उक्त दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जेल में कैदी भिड़े, केस

फताहपुर जेल में मंगलवार की रात दो कैदी मामूली बात पर आपस में भिड़ गए। दोनों को चोटें लगी हैं और उन्हें जेल के अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उधर, पुलिस ने असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट बलविदर सिंह के बयान पर छेहरटा के करतार नगर निवासी करण बागी और कपूरथला स्थित बेगोवाल गांव निवासी सुखविदर सिंह के खिलाफ गेट हकीमा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। शिकायत के मुताबिक उक्त दोनों आरोपितों में खाना खाने के दौरान बहस हो गई थी। देखते ही देखते दोनों में हाथापाई हो गई और जेल गार्ड ने पहुंच कर दोनों को एक दूसरे की पकड़ से छुड़वाया।

chat bot
आपका साथी